Uttarakhand: चुनाव में लगने वाले वाहनों बढ़ा किराया, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देश…

प्रदेश में चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसी के चलते अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में प्रेस ब्रीफिंग की। इस दौरान उन्होंने बताया कि अभी तक इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम (ई.एस.एम.एस) के अंतर्गत राज्य में 03 करोड़ 60 लाख मूल्य की जब्ती हुई है। वहीं इसके अलावा अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन टीमों को पोलिंग बूथ तक ले जाने के लिए जिन वाहनों का इस्तेमाल होगा, इस बार उनका किराया बढ़ाया गया है। यानी इन वाहनो को पहले से बढ़ा हुआ किराया मिलेगा। 

जानकारी के अनुसार पहले चुनाव में यूज होने वाले छोटे वाहनों के लिए ₹750, बड़े वाहनों के लिए ₹1800 शुल्क तय था, इस बार इसको बढ़ा दिया गया है। यानी अब छोटे वाहनों के लिए ₹1430 बड़े वाहनों के लिए ₹2840 और 30 सीटर से बड़े वाहनों के लिए ₹3800 प्रतिदिन के हिसाब से किराया शुल्क दिया जाएगा। इसके साथ ही अब  सभी वाहनों को ईंधन का शुल्क अलग से वहन किया जायेगा। यही नही बल्कि इस बार वाहन चालकों के लिए पहली बार ₹150 प्रतिदिन उनके खान-पान के लिए और ₹200 प्रतिदिन के हिसाब से मानदेय उपलब्ध कराया जाएगा।

चुनाव में पोलिंग पार्टियों के साथ जाने वाले वाहनों के चालकों को रहने और खाने की व्यवस्था जिला निर्वाचन अधिकारियों के माध्यम से की जाएगी। वहीं अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि  निर्वाचन के समय शादियों की तिथियां भी आ रही है, इसलिए उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारियों, RTO व ARTO को निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह से वाहनों का प्रबंध किया जाए जिससे वैवाहिक कार्यक्रमों में पर्याप्त संख्या में वाहन उपलब्ध रहे।

Previous articleDream11 : उत्तराखंड के युवक की ड्रीम 11 से चमकी किस्मत, रातों रात बना गेम से करोड़पति…
Next articleBig News : VC MDDA बंशीधर तिवारी ने किया सुपरवाइजर को किया सस्पेंड, जाने इस बड़े एक्शन की वजह