Uttarakhand News: अब 50 वर्ष की उम्र से ज्यादा आयु वाले भी कर सकते हैं प्रधानाचार्य पद के लिए आवेदन, लोक सेवा आयोग ने आदेश किया जारी

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से एक फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रधानाचार्य पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र बड़ा दी गई है। जिसमें 50 वर्ष की उम्र पार करने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे। इसको लेकर हाईकोर्ट के निर्णय पर लोक सेवा आयोग ने आदेश जारी किया है। वहीं इससे पहले उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से निकाली गई भर्ती में आयु सीमा को लेकर कई अभ्यर्थियों ने विभिन्न रिट याचिकाएं डाली थी।

वहीं इसके बाद अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष (आयु गणना की विनिश्चायक तिथि एक जुलाई 2024) को पार करने वाले याचिकाकर्ताओं को आवेदन करने के अंतरिम आदेश पारित किए गए हैं।

इसको लेकर आयोग सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि प्रधानाचार्य भर्ती के लिए ये अभ्यर्थी 26 अप्रैल से दो मई तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं जिन अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने में समस्या होगी, वह आयोग कार्यालय के आईटी अनुभाग में 29 अप्रैल से दो मई तक व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर आवेदन कर सकते हैं।

Previous articleUttarakhand: गंगोत्री-गोमुख ट्रैक का निरीक्षण दम हुआ वापस, कहा- पैदल आवाजाही के लिए सुरक्षित नही है मार्ग
Next articleUttarakhand News: पर्वतीय मार्गों पर रोडवेज की 130 नई बसों के संचालन से होगा सफर आसान, बसों के ऑर्डर शुरू