फ्रॉड: काशीपुर से धोखाधड़ी का मामला आया सामने, बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी…

उत्तराखंड में दिन प्रतिदिन धोखाधड़ी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इन बढ़ते मामलों ने पुलिस विभाग की भी परेशानी बढ़ा दी है। वहीं दूसरी तरफ फ्रॉड करने वाले लुटेरे अलग-अलग तरीकों से लाखों करोड़ों रुपए की ठगी कर रहे हैं। वहीं इसी कड़ी में एक और नया मामला उत्तराखंड के काशीपुर से सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि यहाँ पर एक महिला ने एक व्यक्ति को अपने जाल में फंसा कर लाखों की ठगी को अंजाम दिया। आरोपी महिला ने रंजनीगंधा कंपनी की एजेंसी दिलवाने और उनके बेटे को बैंक में नौकरी लगवाने ने नाम पर साढ़े 13 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। वहीं इस मामले में पुलिस ने महिला सहित पांच आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि काशीपुर के वार्ड नंबर 11 सुभाष कॉलोनी निवासी रामरतन ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा पारस राजपूत एमबीए करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहा था। इसी दौरान उनकी मुलाकात हिना रावत उर्फ निकिता सिंह निवासी ग्राम भीमनगर खरमासा कुंडेश्वरी से हुई थी। जिसने उसके बेटे को सरकारी नौकरी दिलवाने झांसा दिया था ।

इसके बाद अगस्त व सितम्बर 2023 में हिना रावत अपने साथी पारस चौहान, तनु चौहान और जानकी देवी निवासी भीमनगर खरमासा और गुरविन्दर सिंह उर्फ मीत निवासी शेखरपुरा खतौली, मुजफ्फरनगर के साथ उनके घर पर मिलने आई थी। इस दौरान इन्होने बेटे की बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर 21 अक्टूबर 2023 को छह लाख रुपये लिए थे। जबकि छह लाख रुपये एजेंसी दिलवाने के नाम पर लिए थे। 

वहीं इस व्यक्ति ने बताया कि 17 अक्तूबर को आरोपी ने रुद्रपुर में एक ज्वैलर्स के खाते में उससे 20,001 रुपये ट्रांसफर कराए थे। फिर हिना ने 6 दिसंबर को छह लाख रुपये पान मसाले की एजेंसी दिलाने के नाम पर ले लिए। इस तरह से इस आरोपी महिला ने नकद और ऑनलाइन माध्यम से विभिन्न तारीखों में कुल 13,44,001 रुपये ठग लिए। लेकिन महिला ने न तो बेटे की नौकरी लगवाई न ही उन्हें रजनीगंधा की एजेंसी दिलवाई। शिकायतकर्ता की तहरीर के बाद पुलिस ने हिना, पारस चौहान, तनु चौहान, जानकी देवी, गुरविन्दर सिंह उर्फ मीत के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Previous articleहादसा: देहरादून में पेड़ से टकराई कार दो की दर्दनाक मौत…
Next articleUttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगलो में विकराल हुई आग,86 हेक्टेयर जंगल हुए राख…