जनपद में सड़क सुरक्षा को लेकर डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने के दिए निर्देश

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। बैठक के दौरान दुर्घटनाओं को देखते हुए शराब पीकर वाहन चलाने संबंधी चालानी कार्रवाई की धीमी गति को लेकर जिलाधिकारी द्वारा परिवहन विभाग के साथ-साथ पुलिस तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों को लेकर खासी नाराजगी जताई गई। जिला अधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर चालानी कार्रवाई में प्रगति लाने पर ही परिवहन विभाग के अधिकारी का वेतन आहरित करने को कहा। तो वहीं थाना चौकी प्रभारियों की धीमी गति पर डीएम ने एसएसपी से वार्ता की बात कही।

इस दौरान जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने सड़क सुरक्षा को लेकर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने की संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि विगत जनवरी महीने में नशे में वाहन चलाने वालों के परिवहन विभाग द्वारा एक तथा पुलिस विभाग द्वारा 15 चालान किए गए। जबकि बैठक में प्रस्तुत किए गए आंकड़ों में जनवरी महीने में कुल 5 सड़क दुर्घटनाएं हुई। जिसमें से 4 दुर्घटनाएं शाम 6:00 से 9:00 के बीच होना बताया गया। जिसको देखते हुए जिला अधिकारी डॉ आशीष चौहान ने नियमों को ताक पर रखकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ की गई कम चालानी कार्रवाई पर नाराजगी जताई।

डीएम ने परिवहन विभाग के अधिकारी को जनपद के सभी उप जिलाधिकारियों के लिए एल्कोमीटर व चालान बुक प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वहीं सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को अगले 2 दिन नीलकंठ क्षेत्र में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को डीएम द्वारा यात्रियों की सुरक्षा के लिए सड़क के किनारों पर क्रैश बैरियर लगाने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक प्रेमलाल टम्टा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड धन सिंह कुटियाल, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारिका प्रसाद आदि की मौजूदगी रही

Previous articleशिल्पकार कल्याण समिति ने डॉ. भीमराव अंबेडकर पुस्तकालय खोलने के लिए की बहुउद्देशीय भवन में स्थान आवंटन की मांग
Next articleबनाली: प्रिय गावँ की माटी-पानी और हमारी जड़ें – मदन मोहन कण्डवाल