UK Board Result 2024: इस दिन घोषित होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, देखें…

उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं के छात्र छात्राओं के लिए जरूरी खबर है। जो बड़ी बेसब्री के साथ अपने परीक्षा परिणाम आने का इंतज़ार कर रहे हैं। बात दे कि रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा कापियों का मूल्यांकन कार्य का पूरा हो गया है। वहीं अब तीसरे चरण में रिजल्ट बनाने का काम शुरू किया जाएगा। शत-प्रतिशत मूल्यांकन के बाद अब विभाग का पूरा फोकस परिणाम घोषित करने पर हैं। जोकि 30 अप्रैल को घोषित किया जाना है।

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड बोर्ड के सभागार में परीक्षाफल समिति की बैठक हुई। वहीं सभापति महावीर सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में हुई इस बोर्ड बैठक में तय किया गया है कि 30 अप्रैल को उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर परीक्षाफल जारी किया जाएगा। वहीं इसके साथ ही इस दिन अंक सुधार द्वितीय का परीक्षाफल भी जारी किया जाएगा। बात दे कि 30 अप्रैल को परीक्षाफल सुबह 11:30 बजे घोषित होगा।

गौरतलब है कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षक हाईस्कूल की 690564 और इंटरमीडिएट की 447696 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर चुके हैं। वहीं शिक्षा निदेशक ने बताया कि मूल्यांकन से पहले हर मूल्यांकन केंद्र से दो मास्टर ट्रेनर को विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर नैनीताल के सभागार में प्रशिक्षण दिया गया।

Previous articleउत्तराखंड में आग की लपटों में आ रहे जंगल, सरकार की प्लानिंग हो रही फेल…
Next articlePresident’s Uttarakhand visit: उत्तराखंड में दो दिवसीय दौरे पर रहेगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, इन कार्यक्रम में होगी शामिल…