चारधाम यात्रा: शासन ने लगाई परिवहन विभाग के कर्मचारियों- अधिकारियों की छुट्टियों पर लगाई रोक…

चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है जिसे लेकर प्रशासन अलर्ट पर काम कर रहा है। इसी के चलते अब परिवहन मुख्यालय ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसमें चारधाम यात्रा के दौरान परिवहन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगाई है। बताया जा रहा है कि चारधाम में हर साल की तरह इस साल भी यात्रा के दौरान यह रोक लगाई गई है। हालांकि कर्मियों-अधिकारियों को अपरिहार्य परिस्थितियों के अलावा अवकाश नहीं दिया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ चारधाम यात्रा पर व्यावसायिक वाहनो को लेकर आने वाले ड्राइवरो का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। वहीं अब स्वास्थ्य विभाग ड्राइवरों और कंडक्टरों का अलग से नेत्र परीक्षण करेगा। इसके लिए देहरादून के मुख्य चिकित्साधिकारी ने छह नेत्र सहायकों की टीम बनाई है। बताया जा रहा है कि यह नेत्र सहायकों की टीम रोस्टरवाइज चारधाम यात्रा में ड्यूटी देंगे ।

वहीं विभिन्न स्थानों पर तीर्थ यात्रियों की मदद के लिए पर्यटन पुलिस तैनात रहेगी जो यात्रियों को विभिन्न जानकारियां देने के साथ उनकी मदद भी करेगी। इसके अलावा किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति से निपटने के लिए रेस्क्यू टीमें एसडीआरएफ डीडीआरएफ फायर सर्विस आपदा प्रबंधन की टीमें भी हर वक्त तैयार रहेंगी। वहीं यात्रा के दौरान कोई भी समस्‍या होने पर पर्यटक डायल 112 पर काल कर सकते हैं।

Previous articleWeather Update: उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 11 जिलों में येलो अलर्ट हुआ जारी…
Next articleहादसा: देहरादून में पेड़ से टकराई कार दो की दर्दनाक मौत…