जिले की दो बेटियों को न्याय दिलाने के लिए पौड़ी की गलियों में भी निकली दिल्ली से पहुंची न्याय यात्रा, न्याय के लिए लोगों से मांगा सहयोग

संवाददाता : पंकज रावत पौड़ी

जिले की दो बेटियों को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली से निकली न्याय यात्रा आज सुबह पौड़ी पहुंची जहां मातृभूमि सेवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दोनों बेटियों को न्याय दिलाने के लिए जनता से सहयोग की अपील की। यात्रा में अंकिता भंडारी की मां सोनी देवी तथा नैनीडांडा ब्लॉक की बेटी किरण नेगी के पिता भी शामिल हुए।

पौड़ी बस अड्डे पर पहुंची न्याय यात्रा शहर के धारा रोड से होते हुए विभिन्न स्थानों से गुजरी। न्याय यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं ने लोगों को पर्चे बांट लोगों से सहयोग की अपील की। जिसके बाद न्याय यात्रा में आए मातृभूमि सेवा पार्टी के अध्यक्ष सुधीर नेगी द्वारा एक प्रेस वार्ता भी आयोजित की गई।

प्रेस वार्ता में अंकिता भंडारी की मां सोनी देवी ने कहा कि न्याय मिलने तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने इस दौरान अंकिता भंडारी हत्याकांड के केस को पौड़ी ट्रांसफर करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार आरोपियों को बचाने का काम कर रही है वहीं इस दौरान किरण नेगी के पिता ने भी लोगों से उनका साथ देने की अपील की कहा कि वे कई सालों से न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। वही पूर्व कमिश्नर गढ़वाल एसएस पांगती ने कहा सरकार की नाकामी के चलते पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिल पा रहा है जिससे हर रोज लोकतंत्र की हत्या हो रही है और कानून नहीं मानने वालों का राज चल रहा है।

मातृभूमि सेवा पार्टी के अध्यक्ष सुधीर नेगी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ प्रदेश सरकार तथा केंद्र सरकार ठोस कदम नहीं उठा रही है। बताया कि यात्रा के माध्यम से हुए लोगों से सहयोग की मांग कर रहे हैं। जिससे अंकिता हत्याकांड के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके और नैनीडांडा की बेटी के आरोपियों को किसी भी हाल में बख्शा ना जाए। वहीं एमएसपी के महासचिव कमल उपरेती ने कहा कि उत्तराखंड की जनता से हुए अपील कर रहे हैं कि इन दोनों बेटियों को न्याय दिलाने के लिए खुलकर आ गया है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने न्याय यात्रा 19 फरवरी को दिल्ली से शुरू की थी जो कि श्रीनगर, रुद्रप्रयाग, कर्णप्रयाग, थराली, ग्वालदम, कौसानी तथा सोमेश्वर होते हुए आगामी 2 मार्च को न्याय के देवता चितई गोलज्यू मंदिर अल्मोड़ा में संपन्न होगी। उह्नोने कहा कि न्याय के देवता के समक्ष माथा टेक कर पीड़ित परिवारों को जब तक न्याय नहीं मिल जाता तब तक संघर्ष किया जाएगा। कहा जल्द न्याय नहीं मिलने पर आंदोलन किया जाएगा। यात्रा में हाईकोर्ट के अधिवक्ता महावीर फरस्वाण, मनोज आदि की मौजूदगी रही।

Previous articleभाजयुमो ने नकल विरोधी कानून लागू करने पर शहर में बाइक रैली निकाल सरकार का जताया आभार
Next articleवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने कोतवाली पौड़ी में किया स्मार्ट बैरक का उद्घाटन, पुरानी बैरक को आधुनिक सुविधाओं से किया गया अपग्रेड