Job Update: उत्तराखंड में योग प्रशिक्षितों की भर्ती के लिए आवेदन डेट आगे बढ़ी, जाने कब तक कर सकते हैं आवेदन

उत्तराखंड के योग प्रशिक्षितों उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि उच्च शिक्षा निदेशालय ने राजकीय महाविद्यालयों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। इसके बाद अब इच्छुक उम्मीदवार 20 अप्रैल 2024 तक  आवेदन कर सकते है। पहले इसकी आवेदन की लास्ट डेट 23 मार्च 2024 तक थी।

जानकारी  के अनुसार बताया जा रहा है कि  नई शिक्षा नीति-2020 के प्रावधानों के अंतर्गत, राज्य के राजकीय डिग्री कॉलेजो में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को किताबी ज्ञान के साथ, अब स्वस्थ रहने के लिये योगाभ्यास भी कराया जाएगा। इसी के लिए विभाग ने आउटसोर्स के माध्यम से योग प्रशिक्षक के अस्थाई पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। जहाँ इसमें प्रदेश के 117 राजकीय महाविद्यालयों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति होनी हैं। इस आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से होने वाली नियुक्ति के लिए रोजगार प्रयाग पोर्टल के माध्यम से आवेदन हो रहे है।

वहीं इन योग प्रशिक्षकों को आउटसोर्स के माध्यम से अस्थाई रूप से 11 माह के लिये तैनाती दी जायेगी। इस दौरान इन्हें प्रत्येक दिन 300 रुपये प्रतिवादन अथवा अधिकतम 18 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा। वहीं सभी इच्छुक अभ्यर्थी को रोजगार प्रयाग पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा।  पंजीकृत अभ्यर्थियों को एक पद के सापेक्ष तीन लोगों को विभाग द्वारा साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। वहीं अंतिम तिथि 23 मार्च 2024 तक मात्र 284 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। 

Previous articleUttarakhand: होली मिलन कार्यक्रम में गीतों पर झूमते नज़र आए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत…
Next articleUttarakhand News: कांग्रेस को लगा फिर झटका, चुनाव से पहले इस कांग्रेसी नेता ने दिया इस्तीफा…