अंकिता हत्याकांड: नार्को टेस्ट के लिए आरोपी अंकित ने मांगा समय

-कोर्ट ने दी सहमती

देहरादून: अंकिता भंडारी के हत्यारोपियों में से पुलकित और सौरभ ने नार्को टेस्ट के लिए सहमति दे दी है। जबकि, तीसरे आरोपी अंकित ने सोचने और सलाह मशविरा के लिए 10 दिन का समय मांगा है। न्यायालय अंकित के जवाब के बाद 22 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

जानकारी के अनुसार, पुलकित ने सहमति के साथ कुछ शर्तें भी रखी हैं। उसने कहा है कि उससे पूछताछ की वीडियोग्राफी और रिकॉर्डिंग की जाए। ताकि, उसमें कोई छेड़छाड़ न कर सके।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने अदालत में नार्को टेस्ट के लिए अर्जी दी थी। लेकिन, अदालत ने उस वक्त कहा था कि नार्को के स्थान पर पहले पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाए। लिहाजा, अदालत पहले पॉलीग्राफ टेस्ट पर ही फैसला दे सकती है।

बता दें, जान के खतरे को देखते हुए नार्को टेस्ट की मंजूरी कम दी जाती है। यह अदालत में मान्य भी नहीं होता है। लेकिन, इस टेस्ट के बाद यदि पुलिस को कोई साक्ष्य मिलते हैं तो इन्हें मंजूर किया जाता है।

वहीं, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर व पुलिस प्रवक्ता वी मुरुगेशन ने बताया कि अंकिता हत्याकांड में चार्जशीट लगभग तैयार हो चुकी है। तीन से चार दिन के भीतर एसआईटी तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर देगी। पॉलीग्राफ या नार्को टेस्ट के रिजल्ट में जो तथ्य सामने आएंगे उन्हें शामिल करते हुए एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट अलग से दाखिल कर दी जाएगी। 

Previous articleनगर निगम की बोर्ड बैठक में हुआ हंगामा, भाजपा ने मेयर पर लगाये आरोप
Next articleछात्रा के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज