मिसाल बनी उत्तराखंड की चाय वाले की बेटी, अपनी कड़ी मेहनत से UPSC परीक्षा में पाई 383वीं रैंक…

उत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में अपना कमाल दिखा रही हैं। वहीं इसी कड़ी में एक बार फिर प्रदेश की होनहार बेटी ने अपनी मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल किया है। बताया जा रहा है कि तीर्थनगरी ऋषिकेश की रहने वाली नीति अग्रवाल ने पूरे देश में UPSC परीक्षा में 383वीं रैंक हासिल करके उत्तराखंड का नाम रोशन कर दिया है। बता दे कि उनके पिता चाय बेचते है। यूपीएससी परीक्षा की इतनी बड़ी सफलता हासिल करने पर उनके परिवार के सदस्य काफी उत्साहित हैं। वहीं उनके घर में बधाई देने के लिए रिश्तेदारों और पड़ोसियों की भीड़ जुटी है।

जानकारी के अनुसार नीति अग्रवाल ने यूपीएससी परीक्षा में आल इंडिया 383वीं रैंक हासिल कर एक मिसाल कायम की है। बता दे कि नीति का यह छठवां व अंतिम अटैम्प्ट था। वह वर्ष 2021 में  अंतिम चरण इंटरव्यू तक पहुंची थी, लेकिन इस समय सिर्फ एक अंक से रहने के कारण वह फाइनल चयन से चूक गई। हरिद्वार रोड़ पर स्थित जयराम आश्रम के अपार्टमेंट में निवास करने वाले व्यापारी संजय अग्रवाल उनके पिता हैं।

बता दें कि नीति के पिता घाट रोड के प्रतिष्ठित चाय व्यापारी हैं। वहीं उनकी मां ऋतु अग्रवाल एक गृहिणी हैं। इसके अलावा नीति की छोटी बहन इंजीनियर हैं। बताया जा रहा है कि नीति ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा मॉडर्न स्कूल, ऋषिकेश से उत्तीर्ण की हैं। नीति ने बताया कि वह दो बहनें हैं। उनके माता-पिता ने हमेशा दोनों बेटियों को बेटा मानते हुए प्रोत्साहित किया है।

Previous articleउत्तराखंड कांग्रेस के इन नेताओं को हाईकमान ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, जाने कौन है इनमें शामिल…
Next articleUttarakhand election 2024: उत्तराखंड में आज रहेगा सार्वजनिक अवकाश, ये सब रहेगा बंद…