Chardham Yatra 2024 : तीर्थयात्रियों करें सिर्फ इस आधिकारिक वेबसाइट से हेली टिकट की बुकिंग, ठगी से बचे…

उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा जल्द ही 10 मई से शुरू हो जाएगी। जिसको लेकर प्रदेश में तेजी के साथ तैयारियां चल रही है। वहीं इस यात्रा में हेली सेवा में तीर्थयात्रियों को ठगी से बचाने के लिए प्रशासन ने हेली टिकट का लिंक जारी किया है। प्रशासन ने सभी तीर्थयात्रियों से अपील की है कि वह चार धाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग के लिए सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट https://heliyatra.irctc.co.in का उपयोग करें।

जानकारी के अनुसार चारधाम यात्रा के लिए सरकार ने आईआरसीटीसी के माध्यम से ही ऑनलाइन टिकट बुकिंग व्यवस्था शुरू की है। वहीं यह केदारनाथ हेली सेवा सिरसी, फाटा व गुप्तकाशी से संचालित होती है। बताया जा रहा है कि इस बार गुप्तकाशी से ट्रांसभारत, आर्यन एविएशन, सिरसी से हिमालयन एविएशन, ग्लोबल विक्ट्रा, थंबी एविएशन और फाटा से पवनहंस, केस्ट्रल एविएशन, ट्रांसभारत एविएशन और एयरो एविएशन हेली सेवाएं संचालित करेंगे।

वहीं इस साल चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में बहुत उत्साह है। वहीं 15 अप्रैल से चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हुए हैं। जिसमें अभी तक 16.37 लाख यात्री रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। हैरानी की बात यह है कि चारधाम यात्रा में इस बार मई महीने तक के रजिस्ट्रेशन पूरे हो गए हैं।

Previous articleT20 World Cup 2024: BCCI ने की टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की घोषणा,इस दिन शुरू होगा मैच…
Next articleUttarakhand board result 2024 : जारी हुआ 10वीं-12वीं का रिजल्ट, ये रहे टॉपर्स…