T20 World Cup 2024: BCCI ने की टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की घोषणा,इस दिन शुरू होगा मैच…

क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है। क्योंकि अब टी20 विश्व कप 2024 जून में शुरू हो जाएगा। बताया जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024  के लिए भारत की 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इसके लिए बीसीसीआई ने काफी लंबी मीटिंग की और फिर आधिकारिक रूप से टीम इंडिया की स्क्वाड की घोषणा की। वहीं इस टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई हैं जबकि उप-कप्तान की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को मिली है। 

जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा के लीडरशिप में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली है। वहीं इस टीम में केएल राहुल और ईशान किशन जैसे दिग्गज को मौका नहीं मिला है। लेकिन दूसरी तरफ विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन और ऋषभ पंत को भी जगह दी गई है। बताया जा रहा है कि चयनकर्ता ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान टीम में शामिल होने वाले हैं। वहीं इस टीम में मोहम्मद सिराज भी अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। हालांकि, कई पूर्व दिग्गजों ने अपनी टीम में सिराज को बाहर रखा था। लेकिन इस टी 20 में बीसीसीआई ने सिराज को टीम में शामिल किया है।

वहीं हार्दिक के अलावा शिवम दुबे भी इस टीम में शामिल रहे हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव भारत की बल्लेबाजी यूनिट में अहम खिलाड़ी रहेंगे। जबकि टीम में शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को भी जगह मिली हैं। जहाँ यशस्वी को रोहित के साथ पारी का आगज करते हुए देखा जाएगा, तो वहीं शिवम दुबे मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

बताया जा रहा है कि इस टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रविद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप य़ादव, युजवेंद्र चहल, जसपीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह को जगह मिली है। वहीं रिजर्व में शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान है।

Previous articleUttarakhand Board Result 2024: आज 10वीं-12वीं का रिजल्ट होगा जारी, यहां करें चेक…
Next articleChardham Yatra 2024 : तीर्थयात्रियों करें सिर्फ इस आधिकारिक वेबसाइट से हेली टिकट की बुकिंग, ठगी से बचे…