Whatsapp Update: वाट्सऐप का नया फीचर से बड़ी मुसीबत, जाने क्या है इस फीचर्स में नया…

Whatsapp Update: सभी लोग आज स्मार्टफोन का यूज कर रहे हैं। वहीं जिसके पास स्मार्टफोन हैं वो वाट्सऐप का इस्तेमाल भी जरूर करते हैं। वहीं वाेटसेप् का यूज करने वाले यूजर के लिए जरूरी खबर है। बताया जा रहा है कि वाटसेप अपना नया सेफ्टी फीचर भी लांच कर रही है, इस फीचर्स से संदिग्‍ध मैसेज भेजने वालों के अकाउंट को कुछ देर के लिए लॉक कर सकती है जिससे मैसेज जाना रुक जाएगा। वहीं Â WA Beta Info की हालिया में रिपोर्ट जारी कर कहा गया है कि वाट्सऐप एक नया फीचर ला रहा है, जो किसी टार्गेट यूजर को मैसेज भेजने से रोक सकता है। मान लीजिए कि कोई वाट्सऐप को संदिग्‍ध मैसेज मिलेगा, तो वह संबंधित यूजर का अकाउंट अस्‍थायी रूप से ब्‍लॉक कर सकता है साथ ही ऐसे यूजर कोई मैसेज नहीं भेज सकेंगे।

लेकिन इस फीचर की एक खास बात है कि यूजर का अकाउंट ब्‍लॉक होने के बावजूद भी वाट्सऐप पर मैसेज रिसीव कर सकेंगे। साथ ही इस पर रिप्‍लाई भी किया जा सकेगा। यानी ब्लॉक होने के बाद भी यूजर किसी भी ग्रुप में रिप्‍लाई कर सकेंगे, जिससे जरूरी कम्‍युनिकेशंस बना रहेगा। यह फीचर वाट्सऐप के नए अपडेट में शामिल होगा और यूजर जल्‍द ही इस फंक्‍शन का इस्‍तेमाल कर सकेंगे।

वहीं जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके तहत ऐसे अकाउंट जिनसे कोई अपशब्‍द वाले व्‍यवहार किए जाएंगे या स्‍पैम अथवा अन्‍य वॉयोलेशन होगा, तो उसे नया फीचर आसानी से डिटेक्‍ट कर लेगा। जबकि इसमें कंटेंट या कॉल को एक्‍सेस नहीं किया जाएगा, लेकिन ऐप का एआई यूजर के व्‍यवहार का पैटर्न पकड़कर, संदिग्‍ध दिखते ही मैसेज की सुविधा को ब्‍लॉक कर देगा।

हालांकि वाट्सऐप का नया फीचर स्‍कैम या फ्रॉड करने वालों को पहले चेतावनी देगा और अगर वह नही माने तो फिर उनका अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा।

Previous articleREPORT: कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन लगाने वालों को हो सकती हैं गंभीर बीमारी! रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Next articleUttarakhand News: प्रदेश में सूखे तालाबों और नदियां को किया जाएगा पुनर्जीवित, ये हैं सरकार का प्लान…