बैंक प्रबंधक पर धोखाधड़ी का आरोप

हल्द्वानी: पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक व अन्य पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित ने पुलिस में तहरीर दी है। आरोप है कि बैंक ने कार की रजिस्ट्री कराने के नाम पर सीज की गई कार की पूरी रकम वसूल ली और कार उसके नाम ही नहीं की। अब उसे टहलाया जा रहा है।

छतरपुर रुद्रपुर निवासी पंकज काण्डपाल पुत्र पूरन चन्द काण्डपाल ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि 30 मार्च 2023 को पंजाब नेशनल बैंक का रिकवरी एजेन्ट कमल प्रकाश उसके पास आया और बताया कि किच्छा वार्ड आठ में रहने वाली प्रियंका उप्रेती पुत्री भगवती प्रसाद के नाम वाहन हुंडई की बरना कार संख्या यूके06बीबी- 9702 रजिस्टर्ड है।

बताया कि बैंक का लोन नहीं चुका पाने की वजह से उनके वाहन सीज कर दिया गया है। प्रियंका कांडपाल पर पीएनबी का 8 लाख 41 हजार 687 का बकाया है। बैंक उस वाहन को अपनी वसूुली के लिए बेच रहा है। इस संबंध में रेलवे बाजार हल्द्वानी स्थित बैंक की शाखा में पहुंच और पूरी जानकारी ली।

जिसके बाद बैंक के मुख्य प्रबंधक उमाशंकर तिवारी से मुलाकात कर पूरी जानकारी ली। आरोप है कि बैंक ने उनसे वाहन खरीद के नाम पर 8 लाख 41 हजार 687 रूपए की ले ली और वाहन उसके नाम करने का भरोसा दिया। उनकी ओर से वाहन के कागजात सहित अन्य दस्तावेज भी उसे दे दिए। कई महीने बीता जाने के बाद भी वाहन के कागज उसके नाम ट्रांसफर नहीं हो पाए हैं और बैंक की ओर से टाला मटोली की जा रही है।

पीडि़त पंकज कांडपाल का कहना है कि उसने जब इस संबंध में बैंक प्रबंधक से जानकारी ली तो उन्होंनेे भी बेतुका सा जवाब दे दिया। आरोप है कि बैंक प्रबंधन ने उसे गुमराह किया है।

पीडि़त ने पुलिस ने बैंक के मुख्य प्रबन्धक उमाशंकर तिवारी, कमल प्रकाश, प्रियंका उप्रेती, सूरज बिनवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Previous articleगौरक्षक दल गठित, मुख्य मार्गों से हटाएंगे पशु
Next articleछात्र दिवागम समेत कई छात्रों ने पटना में जीता स्वर्ण पदक