Uttarakhand Sanskrit Board Result 2024: संस्कृत बोर्ड परीक्षा में राहुल व्यास ने 10वीं तो तो आयुष ममगाई ने 12वीं में किया टॉप

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद हरिद्वार ने शुक्रवार को 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए । बताया जा रहा है कि प्रदेश में उत्तराखंड संस्कृत बोर्ड से इस बार दसवीं में 754 और 12वीं में 722 छात्रों ने परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में कक्षा 10 में उत्तरकाशी के राहुल व्यास जबकि 12वीं में पौड़ी गढ़वाल के आयुष ममगाई ने प्रदेश में टॉप किया।

बताया जा रहा है कि राहुल व्यास श्री विश्वनाथ संस्कृत महाविद्यालय उत्तरकाशी के छात्र हैं। वहीं आयुष ममगाई ब्रिगेडियर विद्दाधर जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी सिद्धपीठ झोंजल, सितोनस्यूं पौड़ी गढ़वाल के छात्र हैं। वहीं दसवीं में श्री जयदयाल अग्रवार संस्कृत विद्याल श्रीनगर पौड़ी गढ़वाल के सक्षम प्रसाद ने प्रदेश में दूसरा स्थान तो दूसरी तरफ दुर्गादत्त कपिलाश्रमी संस्कृत महाविद्याल हल्द्वानी नैनीताल के जगदीश चंद्र तिवारी ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

बता दे कि इस संस्कृत बोर्ड परीक्षा में 12वीं में पंजाब सिंध क्षेत्र साधु महाविद्याल ऋषिकेश के दीक्षांत डंगवाल और श्री शिवनाथ संस्कृत महाविद्याल देहरादून की रिंकी बरिहा प्रदेश में दूसरा स्थान पर रही । साथ ही पंजाब सिंध क्षेत्र साधु महाविद्याल ऋषिकेश के नीरज बिजल्वाण और श्री शिवनाथ संस्कृत महाविद्याल के दिशु को तीसरा स्थान हासिल किया।

Previous articleUttarakhand Weather: इस मानसून होगी सामान्य से अधिक बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी…
Next articleUttarkashi Annpurna temple : आज विधि विधान के साथ खुले डोडीताल में अन्नपूर्णा मंदिर के कपाट…