Chardham Yatra Registration 2024 : ऑफलाइन पंजीकरण के लिए भी मारामारी शुरू, हुआ हंगामा…

Chardham Yatra Registration: प्रदेश में चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं अब यात्रियों की सुविधा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। जिसके लिए भी मारामारी शुरू हो गयी है। बता दे कि चारधाम यात्रा के लिए आज बुधवार सुबह 7 बजे से पंजीकरण शुरू किए गए । लेकिन कई श्रद्धालु बीते रात से ही पंजीकरण के लिए लाइन में लग गए और सुबह 8 बजे तक उनका नंबर नही आने से यात्रियों ने यहाँ हंगामा कर दिया।

जानकारी के अनुसार बुधवार से ऑफलाइन पंजीकरण शुरू होते ही हरिद्वार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि पुलिस बल तैनात करना पड़ गया। वहीं इस दौरान हरिद्वार में चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण कराने आए एक यात्री ने हंगामा करते हुए पुलिस पर भी मारपीट का आरोप लगाया। यात्री देर रात ही पंजीकरण कराने के लिए जिला पर्यटन विकास केंद्र पर पहुंचने लगे, लेकिन किसी कारण 8:00 बजे तक भी पंजीकरण कार्य शुरू नहीं हो पाया। जिससे यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

वहीं इसके बाद पर्यटन विभाग ने पुलिस को सूचना दी। जहाँ सूचना मिलने पर पुलिस ने व्यवस्था बनानी शुरू की, लेकिन यात्रियों ने पुलिस पर ही मारपीट का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि बड़ी मुश्किल के बाद पुलिस ने यात्रियों की लाइन लगाकर पंजीकरण कार्य शुरू कराया। वहीं मौके पर व्यवस्था बनाने के लिए एसडीएम अजययवीर सिंह भी पहुंचे। साथ ही उन्होंने जिला पर्यटन विकास अधिकारी से यात्रियों की पंजीकरण की व्यवस्था की जानकारी भी ली।

Previous articleUttarakhand: बिजली का नया कनेक्शन लगाने के लिए मांगे पांच हजार रिश्वत, रंगे हाथ गिरफ्तार…
Next articleUKSSSC Update : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग की नौ भर्तियों का कैलेंडर किया जारी, देखें…