महिलाओं को सक्षम बनाने के लिए लाई जाएगी अलग नीति, स्वरोजगार व उत्थान से संबंधित बिंदु होंगे शामिल: कुसुम कंडवाल

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी

एक दिवसीय भ्रमण पर श्रीनगर पहुंची राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने मेडिकल कॉलेज श्रीकोट व महिला थाना श्रीनगर का निरीक्षण किया। मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण के दौरान अस्पताल के विभिन्न वार्डों की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए मरीजों को हर प्रकार की सुविधा दिए जाने के साथ ही साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिए। वहीं महिला थाना श्रीनगर में उनके द्वारा पंजिका में दर्ज वादों का भी अवलोकन किया गया।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस दौरान कहा कि महिला आयोग महिलाओं के लिए अलग नीति लाने जा रही है। जिसमें महिलाओं को स्वरोजगार व उनके उत्थान से संबंधित बिंदु शामिल हैं। बताया कि महिला डेस्क, महिला हेल्पलाइन व महिला थाना शुरू किए जाने के पीछे का मकसद महिलाओं को सुरक्षा और न्याय दिलाना है। उन्होंने महिला थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करने तथा महिलाओं के साथ मारपीट करने वालों के साथ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए।

इस दौरान महिला पुलिस अधिकारियों को शिकायत लेकर आने वाली पीड़ित महिलाओं की समस्याओं की प्रमुखता से जांच करने के लिए निर्देशित किया उन्होंने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरंतर रूप से प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। जिससे महिलाएं आत्म सुरक्षा के लिए सक्षम हो सकें। इस मौके पर सीओ श्याम दत्त नौटियाल, सीएमएस डॉ रविंद्र बिष्ट, महिला थाना प्रभारी प्रमिला बिष्ट सहित अनुग्रह मिश्र, विनय घिल्डियाल, विपिन नौटियाल, प्रमिला भंडारी सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Previous articleबीरोंखाल में आयोजित तहसील दिवस पर मिली 18 शिकायतों में से 8 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण।
Next articleपीसीएस मुख्य परीक्षा के अभ्यार्ती उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में कर सकेंगे निःशुल्क यात्रा