VMC Admission: VMC ने जारी की नेशनल एडमिशन टेस्ट की तिथि, इस दिन होगा एग्जाम…

देश में विद्यामंदिर क्लासेज (वीएमसी) एक जाना-माना कोचिंग संस्थान है जो जेईई (मेन व एडवांस), नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराता है। वहीं जो छात्र इस संस्था में एडमिशन लेना चाहते है उनके लिए अच्छा मौका है। बताया जा रहा हैं कि वीएमसी अपने फ्लैगशिप टेस्ट यानी एनएटी के लिए तैयार है जिसके जरिए छात्र एडमिशन और स्कॉलरशिप पा सकेंगे। इस परीक्षा की डेट भी घोषित हो गई है। बता दे कि ये टेस्ट 20 और 21 अप्रैल 2024 को ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में होगा।

इस परीक्षा के जरिए देशभर के अच्छे छात्रों को प्रोत्साहित किया जाएगा और उनकी परफॉर्मेंस के लिए रिवॉर्ड भी दिया जाएगा। साथ ही ये टेस्ट जेईई और नीट की तैयारी कर रहे छात्रों को काफी मदद करेगा। इसके अलावा छात्रों को वीएमसी फाउंडर्स और एक्सपर्ट के मेंटॉरशिप/मोटिवेशनल सेशन मिलेंगे। इन छात्रों के  डाउब्ट का फ्री समाधान और नजदीकी वीएमसी सेंटर में सप्ताह के किसी भी दिन हैंड होल्डिंग सपोर्ट, अच्छे से रिसर्च किया गया ई-स्टडी मैटेरियल और अनलिमिटेड मॉक टेस्ट आदि मिलेगा।

वहीं जो छात्र क्लास 9, 10, 11 और 12 में जा रहे हैं या जिन्होंने  12वीं पास की हैं वो ये टेस्ट देकर वीएमसी के अलग-अलग प्रोग्राम में एडमिशन लेने का मौका है। इसके साथ ही इस टेस्ट में सफलता पाने वाले छात्रों को 100 फीसदी तक स्कॉलरशिप भी ऑफर की जाती है। जबकि क्लास 6, 7 और 8वीं के छात्रों को वीएमसी फाउंडेशन प्रोग्राम में डायरेक्ट एडमिशन प्रोसेस के जरिए एंट्री मिलेगी। जिसमें छात्रों को उनके स्कूल रिजल्ट के आधार पर स्कॉलरशिप दी जाती है।

Previous articleUttarakhand loksabha election 2024: हल्द्वानी में सचिन पायलट ने किया बीजेपी पर हमला, बोले मजबूती से खड़ी कांग्रेस…
Next articleलोकसभा चुनाव के लिए महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में बना स्ट्रांग रूम, यहाँ रूट डायवर्ट….