आम पड़ाव में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में अल्पसंख्यक समुदाय समेत सभी शिकायतों का हुआ निस्तारण

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी गढ़वाल

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ आरके जैन ने कोटद्वार में प्रोजेक्ट हेल्पलाइन इंडिया के तत्वाधान में आयोजित बहुद्देशीय शिविर में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। शिविर में डॉ आरके जैन ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का निरीक्षण कर स्थानीय लोगों की जन समस्याओं को सुना।

कोटद्वार के चर्च कंपाउंड के निकट आम पड़ाव में आयोजित बहुद्देशीय शिविर में शिक्षा, चिकित्सा, समाज कल्याण, तहसील, पुलिस, कृषि, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग और नगर निगम सहित कई विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। जिसमें अल्पसंख्यकों के कल्याण से जुड़ी योजनाएं भी शामिल रही। मुख्य अतिथि के रूप में अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डा. आरके जैन और सचिव जेएस रावत द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय समेत अन्य लोगों की शिकायतों की सुनवाई करते हुए निस्तारण किया गया।

उक्त शिविर के दौरान कई महिलाओं व बुजुर्गों को वृद्धावस्था तथा विधवा पेंशन की भी इस दौरान जानकारी दी गई। सचिव जेएस रावत द्वारा अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं की शिक्षा को लेकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर में सैकड़ों लोगों ने जन समस्याओं का समाधान पाया और सरकारी योजनाएं और जानकारियां हासिल की। कार्यक्रम में जिला क्षेत्रीय अधिकारियों के अलावा फरियादी मौजूद रहे।

Previous articleविधानसभा के विकास कार्यों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने ली बैठक, गढ़वाल के प्रवेश द्वार को भव्य और आकर्षक बनाने के दिए निर्देश
Next articleबाल विकास विभाग द्वारा जनपद के सभी ब्लॉकों में मानव तस्करी एवं बाल विवाह जागरूकता कार्यक्रमों का हुआ आयोजन