Good News : देहरादून एयरपोर्ट से अब 25 हवाई उड़ाने होगी संचालित, मिनटों में होगा सफर तय, देखे शेड्यूल…

उत्तराखंड में पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है वहीं अब धीरे धीरे पर्यटकों के आने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। इसे देखते हुए  तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि देहरादून से हवाई सेवा को विस्तार मिलने जा रहा है। जिसके बाद ग्रीष्मकाल में देहरादून एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए 25 हवाई उड़ानें संचालित की जाएंगी। इसको लेकर एयरपोर्ट प्रबंधन ने नई समय सारिणी भी जारी कर दी हैं। अब शीतकाल की तुलना में सात उड़ानें बढ़ा दी गई हैं। बता दे कि ये ग्रीष्मकालीन समय सारिणी 31 मार्च से प्रभावी होगी।

जानकारी के अनुसार देहरादून जॉलीग्रंट एयरपोर्ट से दिल्ली, मुबंई, अहमदाबाद ,जयपुर , हैदराबाद, अमृतसर, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, हिसार के लिए फ्लाइट संचालित हैं। वहीं राज्य के भीतर भी फ्लाइट संचालित हो रही हैं। अब यात्रियों की बढ़ती संख्या को देख ग्रीष्मकालीन समय सारिणी में सात फ्लाइट बढ़ाई गई है। इन बढ़ी फ्लाइट से बाहर जाने वाले और बाहर से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। हालांकि, वर्तमान में यहां से प्रतिदिन 18 उड़ानें संचालित हो रही हैं।

बता दे कि इसमें एलाइंस एयरलाइंस की चार फ्लाइट, फ्लाइबिग एयरलाइंस की एक और विस्तारा एयरलाइंस की दो उड़ानें संचालित होंगी। वहीं अभी देहरादून से अयोध्या हवाई सफर के लिए यात्रियों को इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि नई समय सारिणी में दून-अयोध्या के लिए अभी कोई स्लाट नहीं मिला है। वहीं ग्रीष्मकालीन समय सारिणी में पिथौरागढ़ के लिए देहरादून एयरपोर्ट से प्रतिदिन फ्लाइट संचालित होगी। जबकि पंतनगर के लिए सप्ताह में चार दिन फ्लाइट संचालित हो रही है।

Previous articleAccident: जम्मू कश्मीर में दर्दनाक हादसा, यात्रियों से भरे वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत…
Next articleजल्द ही शुरू होगी ऋषिकेश एम्स में ऑपरेशन स्माईल की सुविधा, इन लोगों को मिलेगा लाभ…