Uttarakhand: बाबा तरसेम की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी की पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से हुई मौत, एक आरोपी फरार…

उत्तराखंड के नानकमत्ता गुरुद्वारे के बाबा तरसेम सिंह की हत्त्या करने वाला मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। बताया जा रहा है कि बीते 28 मार्च को नानकमत्ता गुरुद्वारा के बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी बदमाश अमरजीत उर्फ बिट्टू के साथ सोमवार देर रात हरिद्वार में पुलिस की मुठभेड़ हुई। इस दौरान पुलिस की जवाबी कार्यवाही में एक बदमाश को गोली लगी जिसकी मौत हो गई है। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। वहीं घायल बदमाश को पुलिस ने तत्काल सिविल अस्पताल रुड़की में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार एसटीएफ टीम उत्तराखंड ने एसएसपी हरिद्वार को बाबा तरसेम सिंह की हत्या में वांछित ईनामी बदमाशों के सहारनपुर से हरिद्वार भगवानपुर कलियर होकर मुरादाबाद उत्तर प्रदेश जाने की गुप्त सूचना दी। जिसके बाद पूरे हरिद्वार जनपद में जगह-जगह एसटीएफ टीमों ने संयुक्त रूप से सघन चैकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान रात लगभग 12:30 बजे गुप्तचर की सटीक सूचना पर थाना भगवानपुर क्षेत्र के अंतर्गत गागलहेडी तिराहे में चैकिंग पॉइंट पर मोटरसाइकिल से आ रहे दो संदिग्ध बदमाशों को ड्यूटी पर मौजूद पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया। लेकिन दोनों बदमाश नहीं रुके और पुलिस टीम से बचते हुए तेजी से भगवानपुर से इमलीखेड़ा-कलियर की तरफ भागने लगे ।

वहीं इसके बाद कलियर संयुक्त पुलिस टीम ने जब उन्हे मार्ग में रोकने की कोशिश की तो छंगा माजरी तिराहे से छंगा माजरी गांव की ओर मुड़ गए जहां कुछ दूरी पर तत्काल पुलिस टीमों द्वारा चौतरफा इन दोनों बदमाशों को घेर लिया गया। दोनों ने फिर से हाईवे की तरफ जाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस से घिर जाने पर इन बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर शुरू कर दिया । इस मुठभेड़ में एक की मौत हो गई । जबकि दूसरा घायल हो गया।

बताया जा रहा है कि मृतक कि अमरजीत सिंह(उम्र48) उर्फ बिट्टू पुत्र सुरेंद्र सिंह पता-फतेहगढ़ चूड़ियां रोड, नगलीभट्टा, अमृतसर, पंजाब कि 1 लाख का इनामी अपराधी होने की पुष्टी की हैं। जो कि उधमसिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे के बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी था।

Previous articleUttarakhand: प्रदेश में मतदान के दिन मौसम खराब और लू से बचाव के लिए ये व्यवस्थाएं करने के निर्देश, जाने…
Next articleDream 11 Winner: उत्तराखंड के रिंकू की dream11 ने बदली किस्मत, IPL में टीम बनाकर बने रातों रात करोड़पति…