Uttarakhand : इस दिन मिलेगा संविदा और आउटसोर्सकर्मियों को मंहगाई भत्ता, जानें तारीख…

उत्तराखंड के संविदा और आउटसोर्सकर्मियों के लिए अच्छी खबर है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में रोडवेज के संविदा, आउटसोर्स, विशेष श्रेणी चालकों, परिचालकों को जल्द ही मंहगाई भत्ता मिलने वाला है। जिसको लेकर प्रक्रिया भी तेज हो गई है। वहीं बताया जा रहा है कि इन कर्मियों को चार प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक मार्च से मिलेगा। बता दे यह आदेश निगम ने आचार संहिता लागू होने से पहले 16 मार्च को जारी कर दिया था।

जानकारी के अनुसार परिवहन निगम के मंहगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश पर कार्रवाई शुरू हो गई है। नियमित कर्मचारियों के डीए में 46 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ ही अब संविदा, विशेष श्रेणी के चालक-परिचालकों की भी प्रति किलोमीटर की दर को बढ़ा दिया गया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि संविदा, आउटसोर्स व विशेष श्रेणी के मैदानी मार्ग श्रेणी के चालकों को एक मार्च से 3.12 रुपये के बजाए 3.21 रुपये प्रति किलोमीटर, परिचालकों को 2.64 रुपये के बजाए 2.71 रुपये प्रति किमी, पर्वतीय मार्ग के चालकों को 3.65 रुपये के बजाए 3.75 रुपये और परिचालकों को 3.10 रुपये के बजाए 3.19 रुपये प्रति किमी महंगाई भत्ता दिया जाएगा।

Previous articleGood News: प्रदेश की गोल्डन गर्ल मानसी नेगी हुई ”माँ नन्दा शक्त्ति सम्मान” से सम्मानित, बढ़ाया राज्य का मान…
Next articleUttarakhand : प्रदेश के सरकारी स्कूलों के समय में हुआ बदलाव, अब ये रहेगी टाइमिंग…