UKPSC Update: प्रदेश में समूह ग की इस भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन से शुरू होगा अभिलेख सत्यापन…

प्रदेश में युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है। जिसमें उत्तराखंड लोकसेवा आयोग एक बड़ा अपडेट लेकर आया है। बताया जा रहा है कि आयोग ने कृषि/उद्यान/पशुपालन विभाग हेतु समेकित (समूह ‘ग’) परीक्षा-2023 को लेकर एक अपडेट जारी किया है। आयोग ने इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन तिथि का ऐलान कर दिया है। वहीं अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन करने के लिए सूची भी जारी कर दी है। 

जानकारी के अनुसार आयोग ने जारी विज्ञप्ति में लिखा है कि कृषि/उद्यान/पशुपालन विभाग हेतु समेकित (समूह ‘ग’) परीक्षा-2023 07 जनवरी, 2024 को सम्पन्न लिखित (वस्तुनिष्ठ प्रकार) परीक्षा कराई गई। वहीं अब इसकी अभिलेख सत्यापन सूची प्रसारित की गई है। इस जारी सूची के अनुसार अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन दिनांक 04 अप्रैल, 2024 से दिनांक 18 अप्रैल, 2024 के मध्य परीक्षा भवन, उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग, हरिद्वार में किया गया है। 

वहीं इन परीक्षा के सापेक्ष अभिलेख सत्यापन सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों को पदों / विभागों की ऑनलाइन वरीयता (Online Preference) भरे जाने के लिए लिंक, आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर दिनांक 27 मार्च, 2024 से खोला गया है। इसमें अभ्यर्थी इस लिंक का प्रयोग करते हुए अभिलेख सत्यापन से पूर्व पदो/विभागों की ऑनलाइन वरीयता (Online Preference) भरने के पश्चात ऑनलाइन वरीयता का प्रिंट आउट डाउनलोड कर अभिलेख सत्यापन के लिए निर्धारित तिथि को उपलब्ध कराना होगा।

Previous articleCBSE Upadate : 9वीं से लेकर 12वीं तक का सिलेबस हुआ जारी…
Next articleUttarakhand Election Update: प्रदेश में इन वोटर्स के लिए की जा रही ये खास वोटिंग व्यवस्था, देखे…