प्रधानमंत्री की अपील: 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में फहराएं राष्ट्रध्वज

देहरादून: इस बार स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने-अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराने की अपील की हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, यह मुहिम तिरंगे के साथ हमारे जुड़ाव को गहरा करेगी। 22 जुलाई, 1947 को ही तिरंगे को राष्ट्रध्वज के रूप में अपनाया गया था।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम आज उन सभी लोगों के साहस और प्रयासों को याद करते हैं, जिन्होंने उस समय स्वतंत्र भारत के लिए एक ध्वज का स्वप्न देखा था, जब हम औपनिवेशिक शासन के खिलाफ लड़ रहे थे। हम उनके सपने को पूरा करने और उनके सपनों के भारत का निर्माण करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।’’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इस साल, जब हम ‘आजादी का अमृत’ महोत्सव मना रहे हैं, तो आइए ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन को मजबूत करें। 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में तिरंगा फहराएं या प्रदर्शित करें। यह मुहिम राष्ट्रध्वज के साथ अपने जुड़ाव को गहरा करेगी।’’

मोदी ने ट्विटर पर तिरंगे को राष्ट्रध्वज के रूप में अपनाने संबंधी आधिकारिक संवाद की जानकारी भी साझा की। उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा फहराए गए पहले तिरंगे की तस्वीर भी ट्वीट की।

Previous articleमौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग सहित 4 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Next articleकरन माहरा और रेखा आर्य के बीच बयानबाजी का सिलसिला जारी