मंडल मुख्यालय में पारंपरिक विधि विधान के साथ विभिन्न जगहों में मनाया गया होलिका दहन का कार्यक्रम

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी गढ़वाल

इस बार पूर्णिमा तिथि 2 दिन पड़ने के कारण कुछ जगहों पर होलिका दहन 6 मार्च को भी मनाया गया तो वहीं कुछ जगहों पर आज 7 मार्च को प्रदोष काल में होलिका जलाई गई। जहां 6 मार्च को पौड़ी शहर के एजेंसी चौक में स्थानीय व्यापारियों द्वारा होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तो वही आज 7 मार्च को शहर के रामलीला ग्राउंड में रामलीला कमेटी पौड़ी द्वारा आयोजित होलिका दहन कार्यक्रम में पारंपरिक विधि विधान और पूजा अर्चना के साथ लोगों ने होली के गीत गाए।

भारी संख्या में लोगों ने होलिका दहन कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए जहां एक दूसरे पर अबीर गुलाल लगा होली की बधाइयां दी तो वहीं स्थापित होलिका की परिक्रमा करते हुए लोग मस्ती में झूमते हुए नजर आए। इस दौरान रामलीला कमेटी पौड़ी की ओर से हारमोनियम, तबला, ढोलक चिमटा डमरु आदि के साथ मनोज रावत अंजुल ने होली के गीत गाए।

इसी क्रम में लोअर बाजार स्थित स्वर्ण आभूषण विक्रेताओं द्वारा चौधरात में होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां पर मौजूद स्थानीय लोगों तथा व्यापारियों द्वारा एक दूसरे पर जमकर गुलाल लगाते हुए होली मनाई गई।

इस मौके पर जहां रामलीला मैदान में रविंद्र नेगी, वीरेंद्र खनक्रियाल, अनिल बहुगुणा, रघुवीर रावत, राजपाल बिष्ट, भरत सिंह रावत, इंद्रमोहन चमोली, अनुराग रावत ललित नेगी आशीष नेगी प्रदीप नेगी नमन चंदोला आदि की मौजूदगी रही तो वहीं दूसरी ओर लोअर बाजार के चौधरात में राजीव रस्तोगी, विजय वर्मा, राहुल रस्तोगी, सागर रस्तोगी, नीरज रस्तोगी, सतीश वर्मा, यशवंत पाटील तथा सिद्धांत सुर्वे आदि होली मिलन कार्यक्रम में शामिल रहे।

Previous articleहोली का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर, हुडदंगियों पर होगी कार्रवाई
Next articleपालिका डमरु हॉल में बैठकी होली में महिलाओं ने सौहार्दपूर्ण तरीके से खेली होली, विधायक भी रहे मौजूद