खाद्य सुरक्षा प्रशासन पौड़ी की टीम ने श्रीनगर व श्रीकोट मे खाद्य कारोबारियों की दुकानों का किया औचक निरीक्षण, खाद्य पदार्थों के 5 नमूने भेजे जांच के लिए

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी गढ़वाल

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान के निर्देशों पर खाद्य सुरक्षा प्रशासन व तहसील प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम होली के त्यौहार में मिठाइयों, दूध से तैयार मिठाइयों तथा अन्य खाद्य पदार्थों की बिक्री पर नजर बनाए हुए हैं। जिस के क्रम में खाद्य सुरक्षा प्रशासन पौड़ी द्वारा श्रीकोट गंगानाली, बस स्टेशन श्रीनगर, काला रोड श्रीनगर के 1 दर्जन से अधिक खाद्य प्रतिष्ठान जिनमें मिष्ठान भंडार, होटल, रेस्ट्रां व परचून की दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया।

जानकारी देते हुए अभिहित अधिकारी ए एस रावत ने बताया कि श्रीकोट से गुजिया, तेल, मेदा व दूध के कुल 5 नमूने जांच के लिए भेजे गए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी बलवंत चौहान ने सभी खाद्य कारोबार कर्ताओं को खाद्य सुरक्षा बनाए रखने के साथ ही डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ अथवा पैकेट बंद खाद्य व पेय पदार्थों की बिक्री से पूर्व एक्सपायरी डेट व मैन्युफैक्चरिंग डेट जांचने के बाद ही उनकी बिक्री करने को कहा ।

अभिहित अधिकारी यश रावत ने सभी खाद्य कारोबार कर्ताओं को अपने प्रतिष्ठान में जैविक व अजैविक बंद कूड़ेदान रखने के साथ ही साफ सफाई पर उसे ध्यान देने की हिदायत दी। वहीं आगामी चार धाम यात्रा को देखते हुए यात्रा मार्गों पर पड़ने वाले रेस्टोरेंट व होटलों मैं मूल्य सूची बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए।

Previous articleजिले भर में होली के पर्व पर रही धूम, कहीं होल्यारों की टोली तो कहीं बैठ की होली से जमे रंग
Next articleभाजपा मंडल अध्यक्ष अनिल नेगी के नेतृत्व में कल्जीखाल ब्लॉक सभागार में होली मिलन, भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक संघ जमकर खेली होली