पौड़ी से ही संचालित होंगे मंडलीय कार्यालय, मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी गढ़वाल

उत्तर प्रदेश शासन काल में गढ़वाल मंडल मुख्यालय पौड़ी का अपना ही रुतबा हुआ करता था । लेकिन उत्तराखंड राज्य बनने पर देहरादून का मोह पौड़ी पर भारी पड़ने लगा जिसके कारण मंडलीय कार्यालय होने के बाद भी कई मंडली अधिकारियों के देहरादून में कैंप स्थापित हो गए। कई अधिकारी पौड़ी कार्यालय में न बैठकर देहरादून से ही कार्य संचालन करते हुए दिखे।

अब मुख्यमंत्री ने मंडली अधिकारियों को पौड़ी सही कार्य संचालन के आदेश दिए हैं। ऐसे में मंडलीय कार्यालयों से होने वाले कार्य पौड़ी से ही संचालित होने पर लोगों को देहरादून जाकर कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश को मंडली अधिकारियों द्वारा अमलीजामा पहनाने में दिलचस्पी दिखाई गई तो थोड़ी शहर की खोई हुई रौनक लौटती हुई नजर आएगी। फिलहाल मुख्यमंत्री ने मंडली अधिकारियों को और इसे ही कार्य संचालन करने के आदेश दे दिए हैं।

पौडी विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पौड़ी के विकास को लेकर समीक्षा बैठक की जिसमें वे खुद भी शामिल थे। कहा कि अब मंडलीय अधिकारी पौड़ी में बैठकर ही विभागीय का रूम का संचालन करेंगे। बताया कि इसको लेकर उनके द्वारा भी कुछ सुझाव दिए गए। कहा की पौड़ी का वैभव को देते हुए खोई हुई रौनक लौटेगी। पहाड़ी क्षेत्रों का भी बेहतर तरीके से विकास होगा।

Previous articleबेडगांव के प्रधान ने द्वारीखाल प्रमुख पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप, डीएम से कार्रवाई की की मांग
Next articleपौड़ी मंडल मुख्यालय में अधिकारियों के बैठने से पौड़ी में फिर से लौटेगी रौनक : विधायक राजकुमार पोरी ने सीएम का जताया आभार