भाजपा कार्यकर्ताओं को जल्द बांटे जाएंगे दायित्व: सीएम धामी

देहरादून: चंपावत उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को जल्द ही दायित्व बांटने की जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा है कि निगम,आयोग और परिषदों के अध्यक्षों पर जल्द तैनाती होगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को विभिन्न निगम, आयोग और परिषदों में जल्द दायित्व बांटें जाएंगे। हालांकि, इससे पहले संगठन के साथ भी राय-मशवरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो भी जरूरी पद रिक्त हैं, उनमें पार्टी के समर्पित सिपाहियों की जगह दी जाएगी। स्वाभाविक है कि इससे सरकार के कामों में और तेजी आएगी। 

कैबिनेट में रिक्त तीन पदों को भरने के सवाल पर सीएम धामी ला कहा कि इस पर पार्टी हाईकमान को फैसला लेना है। जब भी उचित समय आएगा, कैबिनेट का विस्तार कर दिया जाएगा।

उधर, मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मंत्रि परिषद विभाग ने विभिन्न निगम, आयोग और परिषदों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ ही सदस्यों के रिक्त पदों का ब्योरा जुटा लिया है। कुछ संवैधानिक पदों को छोड़कर बाकी लगभग 115 पद पिछले एक साल से खाली हैं।

हालांकि,  मुख्यमंत्री कार्यालय ने अभी यह सूची नहीं मांगी गई है, लेकिन विभाग ने ऐहतियात के तौर पर तैयारियां कर दी हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में 10 जून को कैबिनेट बैठक होने वाली है। जानकारी के अनुसार ईस बैठक में राज्य के सालाना बजट के साथ ही उपनल कर्मियों की लंबित मांगों सहित कई मुद्दाें पर फैसला हो सकता है। कैबिनेट बैठक को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।

Previous articleप्रदेश में गर्मी की मार, हरिद्वार, देहरादून सहित मसूरी के हाल बैहाल
Next articleयमुनोत्री मार्ग बस दुर्घटना के कारणों को जानने के लिए, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने भेजा जांच दल