Uttarakhand: परिवहन कर्मचारियों को दी जाएगी प्रोत्साहन राशि, 11 दिन तक रहेगी ये प्रोत्साहन योजना…

उत्तराखंड में होली के पर्व को लेकर् जोरों शोरों के साथ तैयारियां तेज है। होली के त्यौहार पर सभी अपने-अपने घर जाते है तो वहीं इस दौरान ड्यूटी करने वाले रोडवेज कर्मचारियों की एक अलग भूमिका रहती हैं। इसको देखते हुए अब इन कर्मचारियों के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम ने प्रोत्साहन योजना जारी कर दी है। इस योजना के तहत 11 दिन तक लगातार ड्यूटी करते हुए मैदानी मार्गों पर अलग-अलग हिसाब से कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। 

जानकारी के अनुसार परिवहन निगम ने इसी संबंध में आदेश जारी कर लिखा है कि होली के दौरान ड्यूटी करने वाले ड्राइवर-कंडक्टरों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसके साथ ही बटाया गया कि ये योजना 22 मार्च से एक अप्रैल तक तक प्रभावी रहेगी। वहीं इस अवधि में 10 दिन तक ड्यूटी करने वालों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना का लाभ नियमित, संविदा, आउटसोर्स के ड्राइवर-कंडक्टरों को मिलेगा। बताया जा रहा है कि कार्यशाला में आउटसोर्स के जो कार्मिक एक अवकाश लेकर 10 दिन ड्यूटी करेंगे उन्हें 750 रुपये मिलेंगे। योजना समाप्ति के बाद 10 दिन भीतर सभी को भुगतान कर दिया जाएगा।

वहीं इनके अलावा डिपो कार्यशाला के तकनीकी कार्मिकों, संचालन कार्य में लगे डीजल लिपिक, समयपाल बैग इन आउट लिपिक, चेकिंग लिपिक, कैशियर, स्टोर कीपर, काउंटर पर बुकिंग करने वाले लिपिकों, एमएसटी व अन्य पास बनो वाले कार्मिकों एवं कार्यशाला में आउटसोर्स से लिए गए कार्मिकों को जो 11 दिन की अवधि में 10 दिन ड्यूटी करेगा, उसे 1000 रुपये मिलेंगे।

साथ ही इस योजना के तहत केवल मैदानी मार्गों पर न्यूनतम 2420 किमी बस चलाने पर, मैदानी, पर्वतीय या मिश्रित मार्गों पर कुल 2000 किमी और केवल पर्वतीय मार्गों पर 1800 किमी बस संचालन करने पर 1250 रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी। वहीं मैदानी मार्गों पर 2662 किमी, मिश्रित मार्गों पर 2200 किमी और पर्वतीय मार्गों पर 1980 किमी बस संचालन पर 1500 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। वहीं इसके अलावा अगर होली के दिन जो ड्राइवर, कंडक्टर कार्यशाला से गाड़ी लेकर सड़क पर जाएंगे, उन्हें उस दिन का 300 रुपये अतिरिक्त दिया जाएगा। इस दौरान अगर जिन ड्राइवर-कंडक्टरों का लोड फैक्टर 85 प्रतिशत से अधिक होगा, उन्हें 500 रुपये अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

Previous articleBig News : UPSC ने स्थागित की ये भर्ती परीक्षा, जल्द नया शेड्यूल होगा जारी…
Next articleदेहरादून-लखनऊ वंदे भारत की टिकट बुकिंग हुई शुरू, जानिए कितना होगा किराया…