Uttarakhand : प्रदेश में BJP विधायक सहित 150 लोगों पर मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस कर रही जांच , जाने क्या है पूरा मामला

उत्तराखंड में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हैं। वहीं  नामांकन का दौर भी जारी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि हरिद्वार के ज्वालापुर में BJP के विधायक के साथ भाजपा पदाधिकारियों सहित 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। ये मुकदमा विधायक द्वारा किए गए मारपीट के मामले में गिरफ्तार चार लोगों को छोड़ने की मांग को लेकर और एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल में धरना देकर आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने पर हुआ है। जिसमें  चुनाव आयोग ने संज्ञान लेने पर दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए लोगों की पहचान की जा रही है।

जानकारी के अनुसार बता दे कि बीते दिनों ज्वालापुर में सड़क पर रखे सामान को हटाने को लेकर दुकानदार और बाइक सवार के बीच कहां सुनी हो गई थी। जहाँ बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट शुरू हो गई। यह मामला अलग-अलग समुदाय से जुड़ा होने के चलते पुलिस ने मारपीट करने के मामले में दुकानदार सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई। वहीं इसके बाद रानीपुर से भाजपा विधायक आदेश चौहान समर्थकों के साथ कोतवाली पहुंचे । जहाँ उन्होंने  कोतवाली में चारों को छोड़ने की बात कही। जहां कार्यकर्ता कोतवाली परिसर में ही कार्यालय में बैठ गए। वहीं जब पुलिस आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के लिए ले गई तो विधायक भी ऑटो में बैठकर उनके साथ चल दिए थे।

वहीं इस बीच पुलिस जब आरोपियों को  मेडिकल के लिए जिला अस्पताल में ले जाने लगी तो वहां अस्पताल में ही विधायक और भाजपा जिला अध्यक्ष सहित सैकड़ों कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद इस मामले का चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया और मामले को आचार संहिता का उल्लघंन मानते हुए कार्यवाही की जा रही है। इस मामले के वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। वहीं अब नगर कोतवाली में भाजपा विधायक सहित 150 लोगों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Follow:

आंचल ने MIT देहरादून से मॉस काम की पढ़ाई की है। इसके बाद विभिन्न प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में काम किया। अगस्त २०२३ से इस पोर्टल में बतौर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूर्सस हैं।

Previous articleBig News : पौड़ी SSP की बड़ी कार्यवाई, चौकी इंचार्ज सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी को किया सस्पेंड
Next articleचार्ज पर लगा फोन हुआ ब्लास्ट, घर में लगी आग, हादसे में गई मासूमों की जान…