Uttar pradesh: लोकसभा चुनाव में बीजेपी के मुरादाबाद उम्मीदवार का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत…

लोक सभा चुनाव को लेकर जहाँ प्रथम चरण में 19 अप्रैल को चुनाव हुए। वहीं इसके अगले दिन भारतीय जनता पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ। बताया जा रहा है कि बीजेपी के मुरादाबाद सीट से लोकसभा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार 20 अप्रैल को निधन हो गया है। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक रही। उन्होंने 77 वर्ष की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली। वहीं हैरानी की बात ये रही कि वह 19 अप्रैल को मुरादाबाद सीट पर वोटिंग हुई और एक दिन बाद उनका निधन हो गया।

हालांकि कुंवर सर्वेश सिंह के निधन होने से काउंटिंग और चुनाव की प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। बता दे कि काउंटिंग पूरी की जायेगी। वहीं अगर स्वर्गीय सर्वेश सिंह जीत गए तो ये सीट रिक्त घोषित करके दोबारा चुनाव कराए जायेंगे। वरना वो हार गए तो जीते हुए कैंडिडेट को सांसद का सर्टिफिकेट दिया जाएगा और चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण मानी जायेगी।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता कुंवर सर्वेश कुमार राजनीति के साथ-साथ पेशे से बिजनेसमैन थे। वहीं कुंवर सर्वेश कुमार सिंह, को राकेश सिंह के नाम से भी जाना जाता था। वह एक बिजनेसमैन और भारतीय जनता पार्टी के मुरादाबाद से वर्तमान सांसद थे। यही नही बल्कि कुंवर सर्वेश कुमार सिंह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक अनुभवी राजनेता थे।

गौरतलब, कुंवर सर्वेश कुमार 1991 से 2007 और 2012 से 2014 तक ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रहे थे। वहीं कुंवर सर्वेश सिंह 2014 में मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीतकर सांसद बने थे। जबकि उनका  बेटा कुंवर सुशांत सिंह वर्तमान में बरहापुर से भाजपा विधायक हैं।

Previous articleBig News: उत्तराखंड में इस ट्रेन में अचानक आग लगने से मची भगदड़, जाने पूरी खबर…
Next articleChardham Yatra 2024: बद्री-केदार धाम में VIP दर्शन के लिए देने होंगे इतने रुपए,शुल्क हुआ तय…