UK Board: इस दिन होगा यूके बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड रिजल्ट घोषित, जाने डेट…

उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं संपन्न हो गई है। वहीं इस बार शिक्षा विभाग ने शिक्षा व्यवस्था में कई सारे परिवर्तन किए। उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं इस साल जल्दी शुरू कर दी गई थी। बता दे कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार 20 दिन पहले ही परीक्षाएं शुरू हो गई। यानी अब रिजल्ट भी जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि 30 अप्रैल को यूके बोर्ड का परिणाम घोषित हो जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक, 2024 में उत्तराखंड बोर्ड के अंतर्गत हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में 2.1 लाख अभ्यार्थी शामिल हुए। जिनकी बोर्ड परीक्षाएं सम्पन्न हो चुकी है। वहीं अब विद्यालयी शिक्षा परिषद ने परीक्षा के मूल्यांकन कि तैयारी भी शुरू कर दी है। इस बार अब 3600 शिक्षक बोर्ड परीक्षाओं के उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करने वाले हैं।

वहीं इस संबंध में शिक्षा परिषद सभापति महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि परीक्षा मूल्यांकन को लेकर 22 मार्च को उच्च स्तरीय बैठक होनी हैं जिसके बाद 27 मार्च से परीक्षा मूल्यांकन कि प्रक्रिया शुरू कर दि जाएगी। वहीं शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने निर्देश दिए हैं कि रिजल्ट में सुधार किया जाए।

उत्तराखंड बोर्ड की के परिणाम जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://ubse.uk.gov.in व http://uaresults.nic.in पर 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्र जा सकते हैं।

Previous articleJhanda Mela 2024: 30 मार्च को होगा झंडे का आरोहण, इस बार होगा झंडा मेला खास…
Next articleLok Sabha election 2024: प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर व्यय पर्यवेक्षक रखेंगे पूरी निगरानी, उत्तराखंड पहुँचे पर्वेक्षक