Lok Sabha election 2024: प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर व्यय पर्यवेक्षक रखेंगे पूरी निगरानी, उत्तराखंड पहुँचे पर्वेक्षक

उत्तराखंड

Published on March 21, 2024

Uttarakhand News: संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल ने आज सचिवालय में ब्रीफिंग करते हुए कहा कि पांचों लोकसभा सीटों के लिए व्यय पर्यवेक्षक उत्तराखंड पहुँच चुके हैं, शुक्रवार को होने वाले नामांकन के दौरान उनके द्वारा प्रत्याशियों व पार्टियों के खर्च की पूरी निगरानी की जाएगी।

नमामि बंसल ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन में शराब के दुरुपयोग को रोकने के लिए नियमित रूप से कार्रवाई की जा रही है। 20 मार्च को नैनीताल के मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र में कुल 450 लीटर शराब बरामद करने के साथ ही चंपावत में 600 लीटर शराब बरामद की गई। उन्होंने बताया कि शराब का दुरुपयोग रोकने के लिए कुल 497 फ्लाइंग स्क्वाड गठित की गई हैं।

राज्य स्तर पर शराब के कुल 628 वितरण केंद्रों के अलावा 8 बॉटलिंग प्लांट व डिस्टिलरी की सीसीटीवी मॉनिटरिंग एवं शराब वितरण में लगे सभी वाहनों पर जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 12 पी-थ्री बूथ (वह बूथ जहां तीन दिन पहले पोलिंग पार्टियां रवाना होती हैं) हैं। इनमें उत्तरकाशी के 11 व एक बूथ कनार धारचूला, पिथौरागढ़ में स्थित है।

Latest News -Uttarakhand News: पांचों लोकसभा सीटों के लिए व्यय पर्यवेक्षक पहुँचे उत्तराखंड, रखी जाएगी पूरी निगरानी…Uttarakhand News: आप उत्तराखंड प्रदेश संगठन की घोषणा, इन्हें फिर मिली कमान…BREAKING: देहरादून का रहने वाला युवक निकला ISIS का एजेंट, पिता है यूनानी हकीम…Uttarakhand News: प्रदेश में इस दिन से 72 घंटे के लिए सील हो जाएगी ये सीमा, बैठक में हुए ये बड़े फैसले…काम की खबर: 31 मार्च से पहले कर लें ये काम, वरना हो जाएगी आपके लिए मुश्किल…

Previous articleUK Board: इस दिन होगा यूके बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड रिजल्ट घोषित, जाने डेट…
Next articleBREAKING News: देहरादून का हारिस् फारूकी निकला ISIS का एजेंट, एसटीएफ ने लिया पकड़…