मदद के बहाने A.T.M बदलकर ठगी करने वाले दो अभियुक्त आये पौड़ी पुलिस की गिरफ्त में।

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी

बीती 15 फरवरी को कोटद्वार के मानपुर निवासी हरेंद्र सिंह गुसांई द्वारा कोतवाली कोटद्वार में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करवाई गई जिसमें अज्ञात व्यक्ति द्वारा पदमपुर स्थित एसबीआई एटीएम कोटद्वार में मदद के बहाने से एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से ₹65700 की धनराशि धोखाधड़ी करते हुए निकाल दी गई।

प्रथम सूचना रिपोर्ट के आधार पर थाना कोटद्वार में संबंधित धाराओं में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे द्वारा धोखाधड़ी की घटना का संज्ञान लेते हुए अभियोग के सफल निस्तारण के निर्देश दिए गए। एसएसपी ने घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित करने के निर्देश दिए। जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार शेखर चंद्र सुयाल के निर्देशन में टीम गठित की गई। बताया कि गठित टीम द्वारा सुराग लगाते हुए 18 फरवरी को बालासौड़ तिराहा कोटद्वार से जिंद हरियाणा के बहोतवाला निवासी अभियुक्त 23 वर्षीय दीपक पुत्र रमेश तथा 25 वर्षीय संदीप कुमार पुत्र नफे सिंह को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारशुदा अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि उनके द्वारा भोले भाले लोगों से ठगी के लिए ऐसे लोगों का चुनाव किया जाता है जिन्हें ATM कार्ड का प्रयोग करने में परेशानी आती थी। फिर ये उनकी मदद करने के नाम पर उनका ATM हाथ में लेकर ATM को बदल देते थे और पासवर्ड भी देख लेते थे। तत्पश्चात उनका खाता खाली कर दिया जाता था। अभियुक्तों द्वारा राज्य की अलग-अलग जगह रुड़की, ऋषिकेश, देहरादून, हरिद्वार व अन्य राज्यों उत्तर प्रदेश आदि में एटीएम बदलकर रुपए निकालने की घटनाएं की हैं।

बताया कि दोनों अभियुक्तों से विभिन्न बैंकों के 45 एटीएम कार्ड, ₹26500 नगदी तथा घटना में प्रयुक्त वाहन आर्टिगा कार बरामद की गई है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक मणि भूषण श्रीवास्तव, उपनिरीक्षक मेहराजुद्दीन, हेड कांस्टेबल सुनील मलिक, हेमंत कुमार, आरक्षी दीपक कुमार, अमरजीत सिंह तथा हरीश शामिल रहे।

Previous articleमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे चारधाम यात्रा तैयारियों की समीक्षा
Next articleपौड़ी शहर के नए बस अड्डे के पास एक कबाड़ की दुकान में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू