हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने हिलाई गौतम अदाणी की नीव, दुनिया के 20 अमीरों की लिस्ट से हुए बाहर

देहरादून: दिग्गज उद्योगपति गौतम अदाणी आजकल सुर्ख़ियों में बने हुए है I जहां कुछ समय पहले तक वे दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज थे अब वे टॉप 20 में भी नहीं है। यह सब बदलाव हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद से आया है I

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद से अब तक दिग्गज उद्योगपति गौतम अदाणी की नेट वर्थ को बड़ा झटका लगा है। ब्लूमबर्ग की बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, गौतम अदाणी टॉप 20 अमीरों लिस्ट से बाहर होकर फिलहाल 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं। गौतम अदाणी को एक ही दिन में करीब 10 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। 

वहीं दूसरी ओर फेसबुक के संस्थापक जुकरबर्ग की संपत्ति में 12.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है और वे दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि, 25 जनवरी को हिंडनबर्ग ने अदाणी ग्रुप के संबंध में 32 हजार शब्दों की एक रिपोर्ट जारी की थी। रिपोर्ट के निष्कर्ष में 88 प्रश्नों को शामिल किया। रिपोर्ट में दावा किया गया कि यह समूह दशकों से शेयरों के हेरफेर और अकाउंट की धोखाधड़ी का दावा किया गया I रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन साल में शेयरों की कीमतें बढ़ने से अदाणी समूह के संस्थापक गौतम अदाणी की संपत्ति एक अरब डॉलर बढ़कर 120 अरब डॉलर हो गई है। इस दौरान समूह की 7 कंपनियों के शेयर औसत 819 फीसदी बढ़े हैं।

Previous articleजिलाधिकारी ने थल में किया स्थलीय निरीक्षण, सफाई व्यवस्था बनाये रखने के दिए निर्देश
Next articleबीबीसी डॉक्यूमेंट्री वैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने माँगा केंद्र सरकार से जवाब