दहेज की मांग को लेकर हैवान बने ससुराली, मायके में घुसकर महिला को किया अधमरा

देहरादून: दहेज को लेकर ससुरालियों ने पहले महिला को प्रताड़ित किया बाद में उसे मार-मार कर अधमरा कर दिया I पीड़ित महिला के भाई ने इस मामले में तहरीर दी I

पीड़िता के भाई ग्राम मुड़िया कला निवासी अय्यूब पुत्र वहीद ने तहरीर में कहा है कि उसकी बहन फातमा का विवाह तीन जून 2019 को ठाकुरद्वारा मुरादाबाद उत्तर प्रदेश निवासी इरशाद पुत्र भूरा के साथ हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ दिनों तक तो सबकुछ ठीक रहा, लेकिन इसके बाद कम दहेज लाने का ताना मारकर बहन को परेशान किया जाने लगा।

बात सामने आई तो मायके वालों ने उनकी मांग के अनुरूप डेढ़ लाख रुपये दे दिए। जिसके चलते आरोपित कुछ समय तक शांत रहे, लेकिन करीब दो माह बाद फिर से दहेज की मांग शुरू कर दी गई। असमर्थता जताने पर आरोपितों ने फातमा को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद वह मायके में आकर रहने लगी।

लेकिन इसके बावजूद भी ससुराली शांत नहीं बैठे I 24 फरवरी को आरोपित पति व अन्य ससुराल वाले मायके में आ धमके और स्वजनों की गैर मौजूदगी में फातमा के साथ गाली-गलौज व मारपीट की गई। इस दौरान आरोपित उसे अधमरा छोड़कर फरार हो गए।

घायल को सरकारी अस्पताल से रेफर कर दिए जाने के बाद स्वजन उपचार के लिए पहले रुद्रपुर व बाद में हल्द्वानी ले गए हैं। जहां उसकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। तहरीर में मामले की जांच कर आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है

Previous articleएसआईयू ने आतंकवादियों को शरण देने के आरोप में चार घरों को किया अटैच
Next articleडंपर की चपेट में आकर नौ वर्षीय बालिका की मौत, मां के साथ स्कूटी पर जा रही थी स्कूल