दंपती ने जहर खा कर की आत्महत्या, आर्थिक तंगी के कारण उठाया कदम

देहरादून: गोरखपुर जिले में एक दंपती ने जहर खा कर आत्महत्या कर ली| उन्होंने यह कदम पारिवारिक कलह और आर्थिक तंगी के कारण उठाया हैं| पुलिस मामले की जांच में जुट गयी हैं|

गोरखपुर जिले के पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल धूसड़ में बृहस्पतिवार रात को महराजगंज के विवेकानंद दुबे (32) ने पत्नी माधुरी (26) के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पारिवारिक कलह और आर्थिक तंगी से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया।

दम्पति के पास मिले सुसाइड नोट में लिखा हुआ हैं कि पिता जी, आपकी संपत्ति से एक कौड़ी भी नहीं चाहिए, बहनों को दे देन। अब थक गया हूं, परिवार और खुद से लड़ते-लड़ते, इसलिए सब खत्म कर रहा हूं।

पुलिस कर्मी ने बताया कि विवेकानंद ने एक ऑटो भी लोन पर लिया था। लेकिन पिछले चार महीने से वह किस्त नहीं भर पाया था। शादी को पांच साल का समय गुजर चुका था, लेकिन औलाद नहीं थी। एक साथ आई इन परेशानियों को दंपती झेल नहीं पाए और उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठा लिया।

जानकारी के मुताबिक, जंगल कौड़िया के जिस किराये के मकान में विवेकानंद दुबे ने पत्नी माधुरी के साथ खुदकुशी की है, वहां वे 25 नवंबर को ही रहने आए थे। इसके पहले दोनों दूसरी जगह पर किराये पर रहते थे। घर में खटपट होने के बाद ही वह पत्नी को लेकर गोरखपुर चला आया था। उसने पहले पंडिताई की, लेकिन जीविका चलाने में दिक्कत आ रही थी।

इसके बाद ऑटो चलाने का फैसला किया। लेकिन इसके बाद भी बहुत कुछ नहीं बदल पाया। ऑटो की किस्त भरना भी विवेकानंद के लिए मुश्किल हो गया था। पारिवारिक विवाद के बीच ही आर्थिक तंगी से विवेकानंद पूरी तरह से टूट गए और पत्नी के साथ जीवन को ही समाप्त कर दिया।

Previous articleट्यूशन से बचने के लिए 11 वर्षीय बेटे ने रच डाली अपनी अपहरण की कहानी
Next articleशादी के बंधन में बंधे ‘मामाजी’, बॉलीवुड सितारों से जगमगाया दून