हाथरस कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: हाथरस में मची भगदड़ के बाद हुए हादसे में करीब 123 लोगों ने अपनी जान गवां दी थी, अब इस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को दिल्ली के उत्तम नगर से गिरफ्तार कर लिया गया है. आपको बता दें कि हाथरस हादसे के बाद से ही देव प्रकाश मधुकर फरार था. इसके ऊपर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम भी रखा था।

जानकारी के मुताबिक देव प्रकाश मधुकर ने जान बूझकर खुद की लोकेशन ट्रेस करवाकर खुद को गिरफ्तार करवाया है. बता दें कि दिल्ली के उत्तम नगर में यूपी की हाथरस पुलिस पहुंची थीं. जहां से देव प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया और यूपी ले जाया गया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने देव प्रकाश मधुकर से पूछताछ करनी शुरू कर दी है. हाथरस में मची भगदड़ के बाद हुए हादसे के बाद से ही मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर की तलाश की जा रही थी. चलिए जानते हैं कि कौन है देव प्रकाश मधुकर।

कौन हैं देव प्रकाश मधुकर?
देव प्रकाश मधुकर हाथरस का ही रहने वाला है. सिकंदरामऊ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दमदमपुरा की न्यू कॉलोनी में उसका घर है. हाथरस में भगदड़ की घटना के बाद से ही देव प्रकाश मधुकर अपने पूरे परिवार के साथ फरार हो गया था. जिस सत्संग में ये हादसा हुआ उसका मुख्य आयोजनकर्ता देव प्रकाश मधुकर ही था. सिकंदराराऊ में आते ही वे भोले बाबा की मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम समिति से जुड़ गया और धीरे-धीरे सत्संग आयोजन से जुड़े कार्यों के प्रति लगन को देखते हुए देव प्रकाश को मुख्य सेवादार की जिम्मेदारी मिल गई. सिकंदराराऊ के फुलरई मुगलगढ़ी में हुए सत्संग की अनुमति भी देवप्रकाश ने ही उपजिलाधिकारी सिकंदराराऊ से ली थी. सूत्रों के अनुसार देवप्रकाश की पत्नी रंजना को पुलिस ने हिरासत में लिया था जिसके बाद मधुकर की लोकेशन ट्रैक हो गयी थी।

जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के संचालन में 78 लोग शामिल थे. देव प्रकाश मधुकर पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 105, 110, 126, 223, 238 के तहत केस दर्ज किया गया है. देव प्रकाश मधुकर भोले बाबा का बेहद करीबी बताया जाता है।

Previous articleउत्तराखण्ड के सैन्य अधिकारी कीर्ति चक्र व शौर्य चक्र से सम्मानित
Next articleभारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज