प्रदेश में 28 मार्च से शुरू होंगी 10 और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड की 10 और 12 वीं की परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होंगी । शुक्रवार को परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा विद्यालयी शिक्षा परिषद की सभापति सीमा जौनसारी ने की।

उन्होंने बताया कि परीक्षा 28 मार्च से शुरू होकर 18 अप्रैल तक चलेंगी। परीक्षाएं दो पालियों में कराई जाएंगी। सुबह की पाली में आठ बजे हाईस्कूल की परीक्षा और दोपहर की पाली दो बजे से इंटर की परीक्षाएं शुरू होगी।

हाईस्कूल के परीक्षार्थियों को सुबह 7.45 बजे से आठ बजे तक और इंटर मीडिएट के परीक्षार्थियों को दोपहर 1.45 बजे से दो बजे तक अतिरिक्त वक्त दिया जाएगा। इन पंद्रह मिनट में छात्र प्रश्नपत्र को पढ़ सकते हैं। दृष्टि दिव्यांग, मस्तिष्क स्तंभ से पीड़ित (स्पेस्टिक), शारारिक रूप से दिव्यांग और डिस्लेक्सिक परीक्षार्थियों को अतिरिक्त समय मिलेगा। उनके लिए दो घंटे का पेपर 2.40 घंटे और तीन घंटे का पेपर चार घंटे का होगा।

29 से 31 मार्च तक परीक्षाएं लगातार होंगी। इसके बाद एक अप्रैल के बाद दो दिन अवकाश रहे। इसके बाद चार अप्रैल से नौ तक, उसके बाद 11 अप्रैल से 13 तक लगातार पेपर होंगे। फिर दो दिन के अवकाश के बाद 16 और 18 अप्रैल को परीक्षाएं होंगी।

Previous articleभाजपा की सरकार आते ही राज्य में लागू होगा यूनिफार्म सिविल कोड: सीएम धामी
Next articleसीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़