अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की ली बैठक, सौपे गए दायित्व का निर्वहन का करने के दिए निर्देश

संवाददाता : पंकज रावत, पौड़ी गढ़वाल

आगामी 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली बैठक में जिलाधिकारी ने 1 मार्च से 6 मार्च तक मनाए जाने वाले महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने के लिए सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन ठीक ढंग से करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के तत्वधान में आयोजित महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सप्ताह की बैठक में जिलाधिकारी ने इंटरमीडिएट में अध्ययनरत बालिकाओं को सोशल मीडिया, साइबर ठगी, आत्मरक्षा, कैरियर काउंसलिंग तथा वित्तीय साक्षरता शॉर्ट टर्म क्रैश कोर्स करवाए जाने के निर्देश दिए। डीएम ने शॉर्ट टर्म क्रैश कोर्स के लिए प्रयोग के तौर पर जनपद के पांच इंटरमीडिएट विद्यालयों का चयन करने को कहा।

बैठक के दौरान विद्यालयों में बालिकाओं को सोशल मीडिया, साइबर ठगी, आत्मरक्षा, कैरियर काउंसलिंग तथा वित्तीय साक्षरता के प्रशिक्षण के लिए पुलिस, शिक्षा, खेल, बैंकर्स तथा समाज कल्याण विभाग को विषय विशेषज्ञ उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। ताकि ऐसे इलाकों को चिन्हित किया जा सके जहां विगत महीनों में बालिकाओं की अपेक्षा बालक अधिक जन्मे हैं।

डीएम ने कन्या भ्रूण हत्या के प्रावधानों का सख्ती से अनुपालन करने के इस दौरान निर्देश दिए। साथ ही जिलाधिकारी ने डीपीओ को जनपद में निवासरत दिव्यांग महिलाओं की सूची भी 1 सप्ताह के भीतर उपलब्ध करवाने के इस दौरान निर्देश दिए।

Previous articleरुद्रप्रयाग जनपद में महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का आगाज़
Next articleबेडगांव के प्रधान ने द्वारीखाल प्रमुख पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप, डीएम से कार्रवाई की की मांग