प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महापौर सम्मेलन का डिजिटल माध्यम से किया उद्घाटन

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को गांधीनगर में होने वाले दो दिवसीय राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे देश के नागरिकों ने बहुत लंबे समय से शहरों के विकास को लेकर भाजपा पर विश्वास रखा है। उसे निरंतर बनाए रखना, उसे बढ़ाना हम सभी का दायित्व है। 

पीएम ने कहा कि राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में आप सभी का स्वागत और अभिनंदन है| सामान्य नागरिक का संबंध अगर सरकार नाम की किसी व्यवस्था से आता है तो पंचायत से आता है, नगर पंचायत से आता है, नगरपालिका से आता है, महानगर पालिका से आता है| इसलिए इस प्रकार के विचार-विमर्श का महत्व बढ़ जाता है|

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. ये जो वैचारिक परिपार्टी भाजपा ने अपनायी है, यही मॉडल हमें दूसरों से अलग करता है। 2014 तक हमारे देश में मेट्रो नेटवर्क 250 किलोमीटर से भी कम था, आज देश में मेट्रो नेटवर्क 775 किलोमीटर से भी ज्यादा हो चुका है। 

पीएम मोदी ने मेयर्स से अपील करते हुए कहा कि शहरों में रोजी-रोटी के लिए लोग अस्थायी रूप में आते हैं उनको उचित किराए पर घर मिले, इसके लिए बड़े स्तर पर काम चल रहा है। मेरा आप सभी से आग्रह है कि अपने-अपने शहरों में इस अभियान को गति दें। कार्यों को तेजी से पूरे कराएं और क्वालिटी में कभी कंप्रोमाइज न होने दें। 

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के मेयर के रूप में, शहरों के मुखिया के रूप में रियल स्टेट सेक्टर को बेहतर और पारदर्शी बनाने का आपका दायित्व ज्यादा है। नियमों का पालन करना, उसे सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। चुने हुए जनप्रतिनिधियों की सोच, सिर्फ चुनाव को ध्यान में रखते हुए सीमित नहीं होनी चाहिए। चुनाव केंद्रित सोच से हम शहर का भला नहीं कर सकते हैं। मेरा शहर आर्थिक रूप से समृद्ध हो, मेरा शहर किसी न किसी उत्पाद के लिए जाना जाए, मेरा शहर टूरिज्म के लिए आकर्षण का केंद्र बने इस सोच के साथ काम करना चाहिए। 

Previous articleसास और ननद ने क्रूरता से महिला को गर्म तवे से जलाया, विरोध करने पर बच्चों से की मारपीट
Next articleभर्ती घोटाले की जांच के लिए गठित समिति विधानसभा अध्यक्ष को जल्द सौंपेगी रिपोर्ट