सरदार पटेल की इज्जत न करने वालों की गुजरात में कोई जगह नहीं: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मंगलवार को राजकोट जिले के जामकंडोरणा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टी पर जमकर हमला बोला हैं| पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने गुजरात के हित के खिलाफ काम किया और 20 साल तक मुझे परेशान किया, उन्होंने अदालतों में जाकर गुजरात को बदनाम किया है। कांग्रेस नेताओं से पूछें कि क्या उन्होंने ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ का दौरा किया है, जो लोग धरतीपुत्र सरदार पटेल की इज्जत नहीं करते हैं। उनके लिए गुजरात में कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार भ्रष्टाचार को खत्म कर रही है, तो कुछ लोग सरकार को बदनाम करते हैं। एक वक्त था जब यह पता करना पड़ता था कि अहमदाबाद में कर्फ्यू तो नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि फोरलेन, सिक्स लेन हाईवे और रैपिड ट्रांसपोर्ट ये सब गुजरात की पहचान बन गए हैं। पहले मेडिकल में दाखिला उन्हीं को मिलता था जो अंग्रेजी जानते थे। अब हमने गुजराती में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई की अनुमति दी है। इससे गांव के छात्रों को मौका मिलेगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 20 साल पहले गुजरात में केवल 26 इंजीनियरिंग कॉलेज थे, लेकिन आज हमारे पास 130 कॉलेज हैं। राजकोट एजुकेशन हब बन गया है। आज दूसरे राज्य के बच्चे गुजरात के शिक्षण संस्थानों में प्रवेश करना चाहते हैं। साथ ही यहां पर्यटन क्षेत्र का विकास हुआ है और दुनियाभर से लोग गुजरात आ रहे हैं।

Previous articleऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर हुआ हादसा, एसडीआरएफ की टीम ने चलाया रेस्क्यू अभियान
Next articleहरिद्वार से गजवा-ए-हिंद के 2 आतंकी गिरफ्तार, त्योहारी सीजन में बड़े हादसे की थी साजिश