नागराज नायडू ने जी-20 शेरपा बैठक की तैयारियां का लिया जायजा

देहरादून: उदयपुर में आयोजित होने वाली जी-20 शेरपा बैठक की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। नगराज नायडू ने जी-20 शेरपा सम्मेलन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से युद्ध स्तर पर की जा रही तैयारियों के अंतिम चरण का जायजा लिया हैं। इस दौरान उन्होंने जी-20 शेरपा की पहली बैठक के लिए उदयपुर के पूरी तरह से तैयार होने की जानकारी दी है।

बैठक में नायडू ने कहा कि टीम उदयपुर की मेहनत रंग लाई है। इस आयोजन के लिए वृहद स्तर पर की गई तैयारियों के लिए उन्होंने राजस्थान सरकार और जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। कहा कि जी-20 प्रसिडेंसी इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए तैयार है और उदयपुर में होने वाला यह इंटरनेशनल आयोजन बेंचमार्क सेट करेगा।

नायडू ने कहा कि इस जी-20 इंटरनेशनल समिट की शुरूआत उदयपुर से होना गौरव की बात है और इस आयोजन के लिए उदयपुर एक टेम्पलेट बनेगा। इसके साथ ही 50 शहरों में होने वाली जी-20 बैठकों के लिए उदयपुर एक मिसाल बनेगा।

नायडू ने आगे कहा कि यह एक माइल्डस्टोन इवेंट है। यहां से हमारी जी-20 प्रेसीडेंसी को आगामी आयोजन के लिए दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जी-20 आयोजन को लेकर उदयपुर की खूबसूरती बढ़ गई है। एयरपोर्ट से लेकर शहर के विभिन्न हिस्सों को आकर्षक रूप दिया गया है। साथ ही उन्होंने शहरवासियों से विदेश भर से आ रहे डेलीगेट्स के स्वागत सत्कार में सहयोग देने की अपील की।

नायडू ने जिला प्रशासन के लाइजन अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की और शेरपा बैठक के दौरान उनके दायित्व के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल के साथ ही समय की पाबंदी और अन्य व्यवस्थाओं का विशेष ख्याल रखा जाय। साथ ही उन्होंने हर परिस्थिति में उच्चाधिकारियों और अतिथियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए दायित्वों को अंजाम दिये जाने के निर्देश दिए।

Previous articleकानून व्यवस्था और भर्ती घोटाले के सवालों से बचने के लिए सदन से भागी रणछोड़ पार्टी: करन माहरा
Next articleपहाड़ों में कचरा फेंकने वाले सावधान! ड्रोन से की जाएगी निगरानी, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश