खालिस्तानियों ने भारतीय राजनयिकों को दी धमकी

देहरादून: कनाडा में भारतीय राजनयिकों के खिलाफ प्रोपेगैंडा फैलाने और उन्हें धमकी देने के मामले पर भारत ने नई दिल्ली स्थित कनाडा के उच्चायुक्त को समन जारी कर बुलाया है।

भारत ने खालिस्तानियों की रैली को लेकर कनाडा सरकार के सामने चिंता जाहिर की है। इस पर कनाडा के विदेश मंत्री मेलिनी जॉली ने कहा कि हमारी सरकार भारतीय राजनयिकों के संपर्क में हैं। कनाडा विएना कन्वेंशन के शर्तों का पालन करेगा और राजनयिकों की सुरक्षा को गंभीरता से लेता है। कनाडा की विदेश मंत्री ने कहा कि कुछ लोग, पूरे समुदाय का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

बता दें, कनाडा में खालिस्तान समर्थक 8 जुलाई को एक रैली का आयोजन करने जा रहे हैं। इस रैली से पहले भारतीय राजनयिकों को जगह-जगह पोस्टर्स लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स में भारतीय राजनयिकों को धमकी दी गई है। कनाडा में खालिस्तानी कट्टरपंथियों ने कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा और महावाणिज्य दूत अपूर्व श्रीवास्तव के खिलाफ जगह-जगह पोस्टर्स लगाए गए हैं।

खालिस्तानियों ने बीते दिनों कनाडा के सरे में हुई खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय राजनयिकों की भूमिका होने का आरोप लगाया हैं। हरदीप सिंह निज्जर खालिस्तान टाइगर फोर्स का प्रमुख था और भारत में वांछित था। हरदीप की बीती 18 जून को कनाडा के सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Previous articleआप ने युवाओं के रोजगार को लेकर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना
Next articleसीएम धामी ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात, निवेशक सम्मेलन के लिए किया आमंत्रित