Job Alert: नवोदय विद्यालय में 500 शिक्षकों की भर्ती निकली, इस दिन हैं आवेदन की अंतिम तिथि,जाने…

युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है।जो शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि नवोदय विद्यालय समिति (NVS), भोपाल ने 500 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों (TGT) और स्नातकोत्तर शिक्षकों (PGT) की भर्ती निकाली है। जिसके लिए अधिसूचना भी जारी की गई है। जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वो 26 अप्रैल, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इसके लिए साक्षात्कार 16 मई को आयोजित होने वाला हैं।

जानकारी के अनुसार इन पदों के लिए शैक्षिणिक योग्यता दी गई है। जिसमें B.Ed/CTET, MBA, स्नातक डिग्री, स्नातकोत्तर डिग्री (प्रासंगिक अनुसाशन) जरूरी  है। वहीं उम्र सीमा भी निर्धारित की गई है। जिसमें 50 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं पूर्व-नवोदय विद्यालय शिक्षकों के लिए अधिकतम आयु 65 वर्ष निर्धारित की गई है। बताया जा रहा है कि इस भर्ती में आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों का पहले दस्तावेज सत्यापन होगा फिर व्यक्तिगत साक्षात्कार होगा, जोकि व्यक्तिगत रूप से आयोजित किया जाएगा।

सैलरी

वहीं नवोदय विद्यालय ने इस भर्ती में चुने जाने वाले शिक्षकों की सैलरी इस प्रकार तय की हैं। जिसमें सामान्य स्टेशनों पर चयनित PGT पदों के लिए मासिक वेतन 35,750 रुपये, जबकि दुर्गम स्टेशनों के लिए चयनित 42,250 होगा। सामान्य स्टेशनों पर चयनित TGT पदों के लिए मासिक वेतन 34,125 रुपये और दुर्गम स्टेशनों के लिए 40,625 रुपये निर्धारित किया गया है।

इस नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती में उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.navodaya.gov.in/ जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

Previous articleChardham Yatra 2024: बद्री-केदार धाम में VIP दर्शन के लिए देने होंगे इतने रुपए,शुल्क हुआ तय…
Next articleउत्तराखंड में आग की लपटों में आ रहे जंगल, सरकार की प्लानिंग हो रही फेल…