देश के हर नागरिक की सेवा करना ही मेरा संकल्प है: पीएम मोदी

देहरादून: केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शिमला में आयोजित ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया। इस दोरान उन्होंने कहा कि देश के हर नागरिक की सेवा करना ही मेरा संकल्प हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि खुशी के पल अगर हिमाचल में आकर बिताने को मिलें तो इससे बेहतर कुछ नहीं है। शिमला की धरती मेरी कर्मभूमि रही है। ये मेरे लिए देवभूमि है। देशवासियों से यहां से बात करना खुशी की बात है। केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर यहां कार्यक्रम होना खुशी की बात है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं जो कुछ भी कर रहा हूं ये सब आपकी वजह से ही संभव है।

उन्होंने कहा कि जब फाइल पर साइन करता हूं तब तो जिम्मेदारी होती है, लेकिन जब फाइल चली जाती है तो आपके परिवार का सदस्य बन जाता हूं। 130 करोड़ भारतीयों के परिवार का हिस्सा बन जाता हूं।

पीएम ने आगे कहा कि मैं शिमला से अपना संकल्प दोहराऊंगा। मेरा संकल्प है कि हर नागरिक की सेवा करता रहूं। हम देश को उस ऊंचाई तक पहुंचाएंगे जो आजादी के दीवानों ने देखा था।

मोदी ने कहा कि 2014 से पहले अखबारों की हेडलाइन लूट खसोट, भ्रष्टाचार, भाई भतीजावाज, अटकी-लटकी-भटकी योजनाओं की होती थीं। लेकिन अब वक्त बदल गया है। अब विश्व में भारत की चर्चा होती है। पहले योजनाओं का पैस जरूरतमंद तक पहुंचने से पहले लुट जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज भारत मजबूरी में नहीं मदद करने के लिए हाथ बढ़ाता है।

Previous articleसचिवालय में राज्य खाद्य सुरक्षा को लेकर हुई बैठक, मुख्य सचिव ने दिए अहम निर्देश
Next articleराज्यसभा सांसद प्रत्याशी के नामांकन में शामिल हुए मुख्यमंत्री