INS विक्रांत से जुड़े मामले में BJP के नेता किरीट सोमैया और बेटे के खिलाफ केस दर्ज।

देहरादून : बीजेपी नेता समेत पूर्व सांसद किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया के खिलाफ मुंबई के ट्रॉम्‍बे थाने में केस दर्ज किया गया है। बता दें कि इन दोनों के खिलाफ यह केस आईएनएस विक्रांत को बचाने के नाम पर पैसे जमा करने और ठगी करने के आरोप में दर्ज किया गया है । सोमैया और उनके बेटे के खिलाफ यह एफआईआर आईपीसी की धारा 420, 406, 34 के खिलाफ दर्ज की गई है।

किरीट सोमैया और उनके बेटे नील के खिलाफ पूर्व सैनिक बबन भोसले ने मामला दर्ज कराया गया है.। इसके पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया था कि आईएनएस विक्रांत को बचाने के नाम पर 57 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। उन्‍होंने सवाल उठाया था कि आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए जो पैसे जमा किए थे, वह कहां गए? गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जमीन के सौदों से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्रवाई के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर यह आरोप लगाया था।
जिस पर राउत ने कहा था कि आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए BJP ने मुहिम चलाई थी और लोगों से पैसे जमा किए थे। ये पैसे राजभवन में जमा होने थे और किरीट सोमैया ने तब राजभवन में पैसे जमा करने की बात की थी, लेकिन जब राजभवन से जानकारी मांगी तो ऐसे किसी पैसे की जानकारी नहीं मिली। सोमैया ने इस पैसे का इस्‍तेमाल अपने बिजनेस में किया है।

Previous articleईंट बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर दो सगे भाइयों समेत तीन की मौत
Next articleमुख्यमंत्री धामी से मिलने पर उपहार या पुष्पगुच्छ देने पर रोक, अब मंत्रियों और विधायकों से भेंट के लिए समय निर्धारित