हरीश रावत ने बजट सत्र गैरसैंण में न कराने को लेकर सरकार पर किया सियासी वार

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बजट सत्र गैरसैंण में न कराने के मामले में सरकार पर सियासी वार किया है। रावत ने कहा कि बजट सत्र गैरसैंण में न कराना विधानसभा की अवमानना है। विपक्ष को सरकार के खिलाफ विधानसभा की अवहेलना, विशेषाधिकार हनन और निंदा प्रस्ताव लाना चाहिए।

रावत ने मंगलवार को एक बयान में कहा, कांग्रेस सरकार में संकल्प पारित हुआ था कि बजट सत्र हमेशा गैरसैंण में ही होगा। इसके बावजूद वर्तमान सरकार ने बहाने बनाते हुए इसे दून में आयोजित करने का फैसला लिया है, जो निंदनीय है। सरकार ने इसके लिए दस बहाने बनाए हैं। 

पूर्व सीएम ने कहा कि जो लोग खुद को राज्य आंदोलन का पुरोधा बताते हैं, वे भी बहाने बनाने में शामिल रहे। सरकार को गैरसैंण में बजट सत्र कराने के साथ आगे बढ़ना चाहिए था। अब शायद ही कभी गैरसैंण में सत्र हो। कहा कि सरकार काे प्रदेश में विकास पर भी फाेकस करना चाहिए। 

Previous articleराहुल गांधी ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा- 18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं, लेकिन 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है भाजपा
Next articleसीएम धामी ने उच्च अधिकारीयों के साथ की समीक्षा बैठक, बोले.. वित्तीय संसाधनों को बढाने के लिए करें गम्भीरता से प्रयास