लिवाना होटल में लगी भीषण आग, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

देहरादून: लखनऊ के हजरतगंज इलाके में एक होटल पर आज सोमवार सुबह को भीषण आग लग गई। इस हादसे में दो लोगों के मौत हो गयी| वहीं कई लोगों की हालत गंभीर हैं| हादसे की खबर मिलते ही मुखियामंत्री योगी ने मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर की संयुक्त कमेटी को जांच के आदेश दिए है|

सोमवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे हजरतगंज के सुल्तानगंज इलाके में स्थित लिवाना होटल में भीषण आग लगी है। आग में झुलसे लोगों को सिविल अस्पताल में भारती कराया गया है। अभी तक होटल के अंदर से 20 से ज्यादा लोगों को निकाल दिया गया है। वहीं कुछ लोगों को बचाने का अभियान जारी है।

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि होटल में कुल 30 कमरे हैं, इनमें से 18 कमरों में लोग थे। 30 से 35 लोग कमरों में मौजूद थे। पहली मंजिल पर बैंक्वट हॉल है। यहां कई लोग थे। कई लोग सुबह होटल से निकल गए थे।

वहीं, लखनऊ के हजरतगंज के होटल लिवाना में आग लगने की घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने जिला अधिकारियों को आग में झुलसे लोगों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने व मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल पहुंच कर घायलों का हालचाल लिया।

लखनऊ कमिश्नर एस बी शिरोड़कर ने बताया कि होटल प्रबंधन के रिकॉर्ड के अनुसार 38 से 40 लोग वहां पर रुके हुए थे जिसमें से पुलिस विभाग के अनुसार 10 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। जिसमें से दो लोगों की दुखद मौत हो गई जबकि सात लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं। एक व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया है।  होटल के कमरों में धुआं ज्यादा होने के कारण अभी तक कितने लोग अंदर फंसे हैं। इसकी जानकारी नहीं हो पा रही है। पुलिस कमिश्नर व मंडला आयुक्त को जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

Previous articleशिक्षक दिवस के मौके पर सीएम धामी ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को अर्पित किए श्रद्धासुमन
Next articleउत्तराखंड में युवाओं का आक्रोश, विधानसभा में हुई नियुक्तियों सहित पेपर लीक मामले में की सीबीआई जांच की मांग