धार्मिक गुरु से मारपीट के आरोप में कोतवाली का किया घेराव

हल्द्वानी: भोटिया पड़ाव क्षेत्र में देर शाम एक धार्मिक गुरु से मारपीट का आरोप लगाकर एक पक्ष ने कोतवाली का घेराव कर दूसरे पक्ष के लोगों की गिरफ्तारी की मांग की। देर रात आक्रोशित लोगों की तहरीर पर मनोज भट्ट समेत 30 से 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम भोटियापड़ाव झंडे वाले पार्क के सामने गली के भवन में धार्मिक गतिविधि चल रही थी। आरोप है कि दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया और हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई, सिटी मजिस्ट्रेट और नगर निगम की टीम भी आ गई थीI बताया जा रहा है कि सिटी मजिस्ट्रेट ने भवन स्वामी से जमीन के कागज, निर्माण की अनुमति दिखाने के लिए कहा। लेकिन कागजात नहीं दिखाने पर भवन सील कर दिया। कार्रवाई से नाराज एक पक्ष ने धार्मिक गुरु से अभद्रता का आरोप लगाते हुए पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाली का घेराव कर दिया। आला पुलिस के अधिकारियों और धार्मिक गुरुओं के समझाने पर भी लोग नहीं माने।

देर रात करीब दो बजे तहरीर पर मुकदमा दर्ज होने और आईजी के आश्वासन पर हंगामा शांत हुआ। कोतवाली के भीतर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ एक पक्ष के कुछ लोग और धार्मिक गुरु मौजूद थे। पुलिस सूत्रों की मानें तो मामले पर एडीजी लॉ एंड आर्डर बी. मुरुगेशन की भी नजर रही और उन्होंने डीजीपी अशोक कुमार को भी मामले से अवगत कराया।

Previous articleमौसमः ऊंची पहाडियों पर बर्फबारी, निचले इलाकों में छाए बादल
Next articleऑनलाइन दारोगा भर्ती प्रकरण में एक और गिरफ्तार